रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यबेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक खत्म होते ही ट्विटर पर छिड़...

बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक खत्म होते ही ट्विटर पर छिड़ गया बवाल, जानें किस नेता ने क्या कहा?

Date:

Related stories

Delhi News: दिल्ली BJP कार्यालय पर लगी आग, आसमान में उड़ा काला धुंआ; यहां देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के पंडित पंत मार्ग पर स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय पर आग लग गई है जिसके कारण काला धुंआ आसमान की ओर उड़ता नजर आया है।

Bengaluru Opposition Meeting: अगले साल 2024 में लोकसभा के चुनाव होने हैं। ऐसे में देश की सभी सभी छोटी–बड़ी पार्टियां अभी से तैयारी में जुट गई है। एक तरफ बीजेपी के सभी प्रमुख चेहरे अलग अलग राज्यों में जाकर केंद्र की तरफ से मिलने वाली सुविधाओं के बारे में लोगों को बता रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ सभी विपक्षी पार्टियां आज कर्नाटक के बेंगलुरु में एक बार फिर महाबैठक की हैं। जिसमें देखा जाए तो विपक्ष के सभी बड़े नेता आज मौजूद थे। फिलहाल यह महाबैठक समाप्त हो गया है, लेकिन ट्विटर पर दोनों पार्टियों के तरफ से राजनीतिक जंग अभी जारी है। दरअसल भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस बैठक को लेकर तंज कसा, जिसके बाद पलटवार करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और जयराम रमेश ने बीजेपी को निशाने पर लिया है।

विपक्षी महाबैठक में कौन से नेताओं ने हिस्सा लिया ?

जानकारी के मुताबिक विपक्ष के इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे, राहुल गांधी, सोनिया गांधी, अरविंद केजरीवाल, जयराम रमेश, लालू यादव, तेजस्वी यादव, ममता बनर्जी, संजय सिंह, उद्धव ठाकरे, नीतीश कुमार, सिद्धारमैया, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, एमके स्टालिन, सपा प्रमुख अखिलेश यादव आदि 26 पार्टियों के नेताओं ने एक साथ मिलकर बैठक की। जिसके बाद बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, एनडीए ही एक ऐसा  गठबंधन जो देश की सेवा खुले मन से करता है. उसे कोई भी कार्य करने में कोई झिझक नहीं है। जबकि यूपीए के पास न तो कोई नेता है और न ही उसके पास निर्णय लेने की शक्ति है.” 

कांग्रेस ने पलटवार में क्या कहा?

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट के माध्यम से बताया कि,”मोदी जी ने संसद में कहा था कि “एक अकेला” ही सब पर काफ़ी है, फ़िर उन्हें 29-30 पार्टियों की ज़रूरत क्यों पड़ी ? हमारा जो गठबंधन है, वो तो संसद में एक साथ मिलकर काम करता है। उनका एक ही उद्देश्य है, लोकतंत्र को ख़त्म करने के लिए विपक्ष को एजेंसियों के दुरुपयोग से धमकाना। पर हम निडर है, उनकी साज़िशों का डटकर सामना करेंगे और जनता की आवाज़ उठाएँगे।”

वहीं कांग्रेस के बड़े लीडर ने भी ट्वीट के माध्यम से बीजेपी को निशाने पर लेटे हुए कहा,”जो NDA पिछले कई वर्षों से सिर्फ दिखावा बनकर रह गया था, अब उसे पुनर्जीवित करने की कोशिश की जा रही है। यह 26 विपक्षी दलों के एक साथ आने का सीधा असर है। 23 जून को पटना में सफल बैठक हुई थी। कल बेंगलुरु में होने वाली बैठक में और अधिक दल भाग ले रहे हैं। इससे घबराकर भाजपा NDA को मजबूत करने का प्रयास कर रही है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories