सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यBharat Jodo Nyay Yatra: Guwahati में Rahul Gandhi के प्रवेश से पहले...

Bharat Jodo Nyay Yatra: Guwahati में Rahul Gandhi के प्रवेश से पहले पुलिस तैनात, छावनी बना शहर

Date:

Related stories

Rahul Gandhi: मुश्किलों में राहुल गांधी! जानें क्यों हो रही पर्चा खारिज करने की मांग?

Rahul Gandhi: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के निकट बसा शहर रायबरेली इन दिनों खूब चर्चाओं में है। दरअसल रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चुनावी मैदान मे हैं।

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस (Congress) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व वायनाड लेकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इन दिनों अपने भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर हैं। इस यात्रा की शुरुआत उत्तर-पूर्वी राज्य मणिपुर से 14 जनवरी को की गई थी। जानकारी के अनुसार राहुल गांधी की यात्रा आज गुवाहाटी (Guwahati) में प्रवेश करने वाली है जिसको लेकर प्रशासन की टीम पहले ही तैनात है।

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra) आज असम के केन्द्र कहे जाने वाले गुवाहाटी की ओर आगे बढ़ रही है। हालाकि इससे पूर्व ही गुवाहाटी शहर के प्रवेश बिंदु खानापारा में असम पुलिस की तैनाती कर दी गई है। कांग्रेस (Congress) का दावा है कि कि उनकी योजना गुवाहाटी में रोड शो या पदयात्रा करने की थी, लेकिन सरकार ने इसकी इजाजत नहीं दी।

Bharat Jodo Nyay Yatra

कांग्रेस (Congress) की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज 10वां दिन है। इस दौरान राहुल गांधी की ये यात्रा असम राज्य में प्रवेश कर गई है। जानकारी के अनुसार राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज गुवाहाटी जाने वाले थे लेकिन इससे पहले ही प्रशासन की ओर से गुवाहाटी (Guwahati) के प्रवेश बिंदु खानापारा में भारी संख्या में सुरक्षा बल की तैनाती की गई है। सुरक्षा बलों की तैनाती को लेकर कहा जा रहा है कि गुवाहाटी शहर छावनी में तब्दील हो चुका है।

कांग्रेस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार राहुल गांधी, भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra) के तहत दोपहर 1:20 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। इसके बाद यात्रा का क्रम एक बार फिर असम के बिष्णुपुर में जाकर थमेगा।

Congress का आरोप

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) द्वारा निकाले गए भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra) के दौरान असम पुलिस व कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। ताजा जानकारी के अनुसार कांग्रेस ने असम की BJP सरकार पर एक बार फिर जमकर निशाना साधा है।

कांग्रेस (Congress) के आधिकारिक एक्स हैंडल द्वारा जारी किए गए पोस्ट में लिखा गया है कि “असम में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को बैरिकेड लगाकर रोक दिया गया है। BJP ये न भूले कि ये जनता की आवाज है, इसे किसी भी कीमत पर कुचला और दबाया नहीं जा सकता।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories