गुरूवार, मई 9, 2024
होमख़ास खबरेंJammu Kashmir के हीरानगर में हुआ बड़ा विस्फोट, जताई गई आतंकी हमले...

Jammu Kashmir के हीरानगर में हुआ बड़ा विस्फोट, जताई गई आतंकी हमले की आशंका

Date:

Related stories

Article 370: ‘जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाने का फैसला स्थायी नहीं’, पूर्ण राज्य का दर्जा हो सकता है बहाल!

Article 370: सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ के समक्ष अनुच्छेद 370 को लेकर 12वें दिन की सुनवाई हुई, इस दौरान कोर्ट ने केंद्र से कई बातों का जवाब मांगा।

Jammu Kashmir: धरती के स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू कश्मीर में बुधवार को एक बड़ा बम धमाका होने की खबर सामने आई है। दरअसल जम्मू कश्मीर में यह बम धमाका बुधवार की रात को कठुआ जिले में एक सीमा पुलिस चौकी के पास हुआ। कठुआ जिले के हीरानगर क्षेत्र में हुआ ये बम धमाका इतना तेज था कि इसकी आवाज आसपास के कई इलाकों तक सुनाई दी। धमाके की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बल कर्मचारी मौके पर पहुंचे और अब वहां की जांच कर रहे हैं।

पुलिस चौकी के पास हुआ धमाकेदार विस्फोट

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के हीरानगर क्षेत्र में हुए ब्लास्ट की सूचना जम्मू कश्मीर के डीजीपी मुकेश सिंह ने दी। इस घटना को लेकर उन्होंने बताया कि, हीरानगर पुलिस थाना के अंतर्गत अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पुलिस चौकी के करीब विस्फोट की आवाज सुनी गई थी। घटनास्थल पर पहुंचे एसएसपी शिवदीप सिंह बताते हैं कि, यहां ब्लास्ट की खबर मिली थी।

Also Read: Upcoming Web Series On OTT: अप्रैल में ये टॉप वेब सीरीज जमाएंगी एंटरटेनमेंट का रंग, जानिए कब और कहां होंगी रिलीज

मामले की जांच जारी

एसएसपी ने आगे बताया कि लोगों के गांव से जानकारी मिली की विस्फोट काफी तेज हुआ था। अभी हालात नियंत्रण में है। हमने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। विस्फोट किसके जरिए किया गया इसकी जांच जारी है। विस्फोट के बाद जम्मू पठानकोट हाईवे पर अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसी के साथ सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और डॉग स्क्वायड की मदद से तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

आतंकी वारदात की आशंका

इसी कड़ी में जम्मू-कश्मीर के एसएसपी शिवदीप सिंह बताते हैं कि, जिस तरह का धमाका हुआ है वह आईईडी धमाके की ओर इशारा कर रहा है हालांकि अभी तक इस पर कोई वास्तविक जानकारी नहीं मिली है क्योंकि यह आतंकियों का पुराना रूट है जिसकी वजह से किसी प्रकार की आतंकी वारदात से इनकार नहीं किया जा सकता। उन्हें आगे कहा कि, हम सभी पहलुओं से इस मामले की जांच कर रहे हैं ।

Also Read: जल्द धौंस जमाने आ रहा Samsung Galaxy Z Fold 5, इन फीचर्स से लोगों में बनाएगा पकड़

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories