शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीG-20 की मेजबानी में Delhi सरकार की बड़ी पहल, Dy. CM Sisodia...

G-20 की मेजबानी में Delhi सरकार की बड़ी पहल, Dy. CM Sisodia ने दी 23 करोड़ की सड़क परियोजना को मंजूरी

Date:

Related stories

Dy. CM Sisodia: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री तथा लोक निर्माण विभाग मंत्री मनीष सिसोदिया (Dy. CM Manish Sisodia)ने दिल्ली के रिंग रोड पर इंद्रप्रस्थ फ्लाई ओवर से लेकर हनुमान सेतु तक के सड़क सुदृढ़ीकरण और सौन्दर्यीकरण के लिए 23 करोड़ रु की मंजूरी दे दी है। 4.6 किमी लंबाई के इस भाग में सड़क की रिसर्फेसिंग, फुटपाथ तथा सेंट्रल वर्ज का सौंदर्यीकरण और मौजूदा ड्रेनेज सिस्टम को आधुनिक तरीके से बेहतर बनाया जाएगा। इस अवसर पर परियोजना के बारे में बताते हुए सिसोदिया ने कहा कि G-20 की तैयारियों के मद्देनजर ही हम दिल्ली की सड़कों को मिशन मोड पर बेहतर बना रहे हैं।

जानें क्यों चुना दिल्ली सरकार ने रिंग रोड का यही हिस्सा

आपको बता दें कि दिल्ली की आउटर रिंग रोड पर 4.6 किमी के इस भाग में ही भारत के पूर्व प्रधानमंत्रियों सहित महात्मा गांधी की समाधि पड़ती हैं। जिन्हें देखने के लिए कई अंतर्राष्ट्रीय गणमान्य हस्तिंयों का नियमित आना लगा रहता है। इस बार भी G-20 शिखर सम्मेलन(G-20 Global Summit) के मौके पर दुनिया के इन 20 देशों के प्रतिनिधियों की विजिटर प्लान में ये जगह होंगी। इसी लिए दिल्ली सरकार का ध्यान इस महत्वपूर्ण सड़क पर है।

ये भी पढ़ेंः शिक्षकों को विदेश भेजे जाने की मांग को लेकर AAP का प्रदर्शन,CM Kejriwal ने लगाया LG पर ये बड़ा आरोप

निश्चित टाइम फ्रेम में पूरा करने के निर्देश

इस मौके पर बोलते हुए डिप्टी सीएम सिसोदिया ने कहा कि G-20 की मेजबानी करना दिल्ली के लिए एक सम्मान की बात है। हम सीएम केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली के लोगों को एक नया अनुभव देने के लिए कटिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि इस दौरान दिल्ली के लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए परियोजना पूरा करने में सभी गुणवत्ता मानकों का पालन किया जाने के भी आदेश दिए हैं, साथ ही सड़क के दोनों ओर की हरियाली बनाए रखने का ख्याल भी रखने को कहा गया। इसीलिए हमने दिल्ली लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों को इस रिंग रोड परियोजना को मानसून से पहले तक पूरा करने संबंधी कड़े दिशा निर्देश जारी कर दिए। 

ये भी पढ़ेंःफिर लटकी Imran Khan पर गिरफ्तारी की तलवार, सुनवाई पर फिर पेश नहीं हुए Pak के Ex PM

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories