शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमदेश & राज्यIndian Railways का बड़ा अपडेट! इन रूटों पर ट्रेनों को किया रद्द,...

Indian Railways का बड़ा अपडेट! इन रूटों पर ट्रेनों को किया रद्द, यहां देखें पूरी लिस्ट

Date:

Related stories

Indian Railways: इंडियन रेलवे को भारत की लाइफलाइन कहा जाता है। इसमें हर रोज लाखों करोड़ों की संख्या में यात्री यात्रा करते हैं। भारतीय रेलवे में यात्रा करना बेहद आसान है और इसमें यात्री कम पैसे देकर लंबी दूरी को तय कर सकता है। ऐसे में सभी लोग एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए भारतीय रेलवे का सहारा लेते हैं। इसी के साथ आपको ये भी बता दें कि, भारतीय रेलवे दुनिया का सबसे बड़ा चौथा रेलवे नेटवर्क है। रेलवे से आप कहीं की भी यात्रा कर सकते हैं। उत्तर से लेकर दक्षिण तक, दक्षिण से लेकर पूर्व तक, पूर्व से लेकर पश्चिम तक, पश्चिम से लेकर उत्तर तक, यहां हर जगह के लिए ट्रेनें मिल जाती हैं। ‌

इन ट्रेनों को किया गया कैंसिल

ऐसे में आपको बता दें कि, 15 अगस्त यानी का दिवस के मौके पर भारतीय रेलवे ने अस्थाई रूप से कई ट्रेनों को रद्द किया है।‌ वही कुछ दिनों के रूटों को डायवर्ट किया गया है। ऐसे में यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वह यात्रा करने से पहले कैंसिल की गई ट्रेनों की लिस्ट को जरूर देख ले। इस लिस्ट में पहला नाम गाड़ी नंबर 04413 और 04447 गाजियाबाद दिल्ली स्पेशल ट्रेन का आता है। इस ट्रेन को रद्द कर दिया गया है। वही दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाली स्पेशल ट्रेन 04486 और 04940 को भी कैंसिल किया गया है। इसी के साथ खुर्जा शकूरबस्ती स्पेशल एक्सप्रेस और बुलंदशहर तिलक ब्रिज स्पेशल एक्सप्रेस को भी कैंसिल किया गया है।

इन ट्रेनों को आंशिक तौर पर किया गया रद्द

इसी के साथ दिल्ली से शामली सहारनपुर स्पेशल गाड़ी संख्या 04401 को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है। वही गाड़ी संख्या 04288 दिल्ली से अलीगढ़ स्पेशल गाजियाबाद से संचालित होगी। वही ट्रेन नंबर 01622 सहारनपुर से शामली दिल्ली स्पेशल शाहदरा ताकि चलाई जाएगी। इसी के साथ गाड़ी संख्या 04931 अलीगढ़ दिल्ली जंक्शन गाजियाबाद तक ही संचालित होगी। वही फिरोजपुर मंडल निर्माण कार्यों के कारण गाड़ी संख्या 06992/06993 फाजिल्का-कोटकपुरा-फाजिल्का एक्सप्रेस ट्रेन 17 अगस्त से 20 अगस्त तक रद्द की गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories