गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यChandigarh-Shimla फोरलेन पर आया बड़ा अपडेट, अब जाना होगा आसान, देखें पूरी...

Chandigarh-Shimla फोरलेन पर आया बड़ा अपडेट, अब जाना होगा आसान, देखें पूरी जानकारी

Date:

Related stories

Chandigarh-Shimla: पिछले 1 हफ्ते से हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला को केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ से जोड़ने वाला फोरलेन रोड बंद है। ऐसे में आपको बता दे कि, चंडीगढ़-शिमला फोरलेन रोड को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि, शिमला को चंडीगढ़ से जोड़ने वाले फोरलेन रोड को आज 11 बजे से छोटे वाहनों के लिए खोल दिया जाएगा। दरअसल हिमाचल के सोलन के चक्की मोड़ के पास इस फोरलेन रोड का 30 मीटर से अधिक का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था। जिसकी वजह से इस फोरलेन रोड को 7 दिनों के लिए बंद कर दिया गया था।

इन जिलों के लोगों को होगा फायदा

7 दिनों तक बंद इस फोरलेन रोड की वजह से यात्रियों व पर्यटकों को काफी ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। सोलन के चक्की मोड़ से रोड के क्षतिग्रस्त होने की वजह से यहां वाहन तो दूर की बात है, पैदल यात्री भी नहीं जा पा रहे थे। ऐसे में ट्रैफिक को कई दिनों तक डाइवर्ट करके दूसरे रुट से भेजा जा रहा था। ऐसे में अब इस फोरलेन रोड को 11 बजे से छोटे वाहनों के लिए खोल दिया जाएगा जिसकी वजह से शिमला, सोलन, किन्नौर, सिरमौर और कुल्लू जिलों के लोगों को काफी ज्यादा फायदा मिलेगा। ‌क्षतिग्रस्त फोरलेन रोड के मरम्मत का काम लगभग पूरा हो गया है। जिसकी वजह से इसे अब छोटे वाहनों के लिए खोल दिया जाएगा।

इन वैकल्पिक सड़कों का करें इस्तेमाल

चंडीगढ़ से शिमला जाने वाले फोरलेन रोड के क्षतिग्रस्त होने की वजह से व्यापार भी काफी ज्यादा प्रभावित हुआ था। इसी के साथ शिमला आने वाले पर्यटकों को भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। ऐसी स्थिति को देखते हुए पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है जिसमें उन्होंने लोगों से अपील की है कि, जब तक फोरलेन रोड बंद है तब तक वह वैकल्पिक सड़कों का इस्तेमाल करें। एडवाइजरी के अनुसार, शिमला और सोलन से चंडीगढ़ जाने वाले भारी वाहन कुमारहट्टी-नाहन होते हुए जा सकते हैं। वही लोअर हिमाचल से शिमला आने वाले वाहन चालक बिलासपुर से नौणी होते हुए आ सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories