बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यLok Sabha Election 2024: राहुल गांधी पर बड़ी बात बोल गए ये...

Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी पर बड़ी बात बोल गए ये कांग्रेस नेता, कहा- मौका था, पर उन्होंने गंवा दिया

Date:

Related stories

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

Lucknow News: वोटर्स के लिए लखनऊ नगर निगम का खास इंतजाम, ठंडे पानी के साथ मिलेगी पार्किंग की व्यवस्था; जानें डिटेल

Lucknow News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर धूम मची है। इस दौरान चुनाव आयोग के निर्देश पर चुनावी जिम्मेदारियां संभाल रही संस्थाएं भी लोकतंत्र के इस पर्व को खास बनाने में जुटी हैं।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

Lok Sabha Election 2024: नामांकन को तैयार PM Modi! वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पहुंच कर की विशेष पूजा-अर्चना; देखें वीडियो

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के साथ देश की सबसे चर्चित लोक सभा सीटों में से एक वाराणसी में आज अलग ही माहौल है। दरअसल पीएम मोदी आज वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन करेंगे।

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पास एक बड़ा मौका था, लेकिन उन्होंने वो गंवा दिया। अगर वो उस मौके को चुन लेते तो आज PM होते। ये कहना है बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह का। एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने ये बाते कही। उन्होंने कहा कि 2009 जब केंद्र में UPA की सरकार आई थी, तक राहुल गांधी के पास प्रधानमंत्री बनने का मौका था। उनकी वजह से ही कांग्रेस सत्ता में आई थी। इसलिए उन्हें बार-बार PM बनने का ऑफर दिया गया था। लेकिन, उन्होंने उसे स्वीकार नहीं किया था।

राहुल एक दिन जरूर बनेंगे PM

प्रसाद ने आगे कहा कि राहुल गांधी एक अच्छे और मेहनती नेता हैं। उनमें वो हर गुण और काबिलियत है, जो उन्हें एक PM बना सकती है। वे पार्टी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि एक दिन राहुल जरूर PM बनेंगे। जिसके बाद कांग्रेस का बच्चा-बच्चा उन्हें पीएम बनने की शुभकामनाएं देगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के हर नेता और कार्यकर्ता का यही सपना है कि राहुल गांधी PM बने।

ये भी पढ़ें: जिस अमूल गर्ल ने ब्रांड को दिलाई थी पहचान, उसी की कल्पना करने वाले Sylvester Dacunha का निधन, 80 साल की उम्र में ली अंतिम साल

‘विपक्ष एकजुट हो जाए तो आसान होगी राह’

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव पर भी प्रसाद ने अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि विपक्ष अगर एकजुट हो जाए तो BJP का मुकाबला आसानी से किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अगर विपक्ष एक साथ चुनाव लड़ता है तो BJP की सीटें 100 से नीचे आ जाएंगी। उन्होंने कहा कि BJP देश को हिंदू राष्ट्र बनाना चाहती है, जबकि भारत एक सेकुलर देश है। यहां संविधान और नियमों के हिसाब से देश चलता है, न की तानाशाही से।

विपक्षी नेताओं की बैठक में निकलेगा समाधान

बिहार के पटना में कल (23 जून) होने वाली विपक्षी नेताओं की बैठक पर प्रसाद ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि बैठक में कोई न कोई समाधान जरूर निकलेगा। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि विपक्ष को एकजुट हो जाना चाहिए। एकजुट होकर ही BJP को हराया जा सकता है। वहीं, प्रधानमंत्री पद के लिए कोई चेहरा नहीं होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि 2004 में जब चुनाव हुए थे, तब मनमोहन सिंह PM पद के उम्मीदवार नहीं थे। इसके बावजूद कांग्रेस गठबंधन ने BJP को करारी शिकस्त दी थी।

ये भी पढ़ें: बाइडेन की डिनर पार्टी में पहुंचे PM Modi, फर्स्ट लेडी को दिया ग्रीन डायमंड का प्रजेंट, अमेरिकी राष्ट्रपति को गिफ्ट की ये चीजें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories