सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यBihar News: बिहार BJP में टूट को लेकर इस JDU नेता ने...

Bihar News: बिहार BJP में टूट को लेकर इस JDU नेता ने किया बड़ा दावा, बोले- ‘भाजपा के ज्यादातर नेता हमारे संपर्क में’

Date:

Related stories

Nitish Kumar की नई कैबिनेट में BJP का दबदबा! जानें Bihar का सियासी समीकरण

Nitish Kumar: बिहार की सियासत में एका-एक बदलाव देखने को मिले हैं। दरअसल तमाम सियासी उठा-पटक के बाद JDU चीफ नीतीश कुमार ने एक बार फिर RJD का साथ छोड़कर NDA समर्थित दलों के समर्थन से सरकार बना लिया है।

Nitish Kumar के CM बनने से चढ़ा Bihar का सियासी पारा, RJD नेता पर एक्शन मोड में NDA सरकार

Nitish Kumar: बिहार की सियासत में बीते कुछ दिनों से खूब उठा-पटक देखने को मिला था। सियासी टिप्पणीकारों के अलावा चौक-चौराहों पर भी तमाम तरह की अटकलें चल रही थीं। इन सभी अटकलों पर कयासबाजी की खास वजह JDU चीफ नीतीश कुमार (Nitish Kumar) थे।

Nitish Kumar के शपथ ग्रहण के बीच Tejashwi Yadav की प्रतिक्रिया, JDU को लेकर किया बड़ा दावा

Nitish Kumar: कहते हैं सियासत संभावनाओं का खेल हैं और यहां कब, क्या हो जाएगा किसी को अंदाजा नहीं। कुछ ऐसा ही हो रहा है बिहार की सियासत के साथ। नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने आज लंबे समय से चली आ रही सियासी अटकलों पर विराम लगाते हुए BJP के समर्थन से फिर बार बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री के रुप में शपथ ले ली है।

Nitish Kumar: Bihar में सियासी भूचाल, CM नीतीश का इस्तीफा; BJP के समर्थन से सरकार बनाएगी JDU

Nitish Kumar: देश के विभिन्न हिस्सों में पारा गिरने के कारण सर्दी का क्रम तेजी से बढ़ा है। इसी बीच उत्तर-भारत के प्रमुख सियासी राज्य बिहार से बड़ी खबर सामने आई है। ताजा जानकारी के अनुसार कड़ाके की इस ठंड में बिहार में सियासी भूचाल मचा है।

Bihar News: बिहार में वर्ष 2024 लोकसभा चुनाव के पहले सियासी घमासान जोरों पर है। सूबे के राजनीतिक दल एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति के तहत वार कर रहे हैं। इसी क्रम में बिहार सरकार के मंत्री और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के वरिष्ठ नेता संजय झा ने भाजपा को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि भाजपा के ज्यादातर सांसद और नेता उनके संपर्क में हैं और जल्द ही बिहार बीजेपी में टूट होगी। अब इसको लेकर सूबे का सियासी पारा एक बार फिर चढ़ने लगा है और नेताओं के प्रतिक्रिया आना शुरू हो गए हैं।

बिहार में बीते दिन ही जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के प्रदेश उपाध्यक्ष ललन पासवान ने पार्टी का साथ छोड़ने का निर्णय लिया। इस क्रम में भाजपा पहले से ही दावा करती आ रही है कि जेडीयू में टूट होगी। ऐसे में भाजपा के दावे को बल मिलता नजर आ रहा है। हालाकि दोनों दल एक-दूसरे के टूट को लेकर बयान दे रहे हैं और कहा जा रहा है कि चुनाव तक इस प्रक्रिया का क्रम चलता रहेगा।

जेडीयू नेता का बड़ा दावा

बिहार सरकार में मंत्री और जेडीयू के वरिष्ठ नेता संजय झा ने दावा किया है कि भाजपा अब टूटने के कगार पर है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के अधिकतर सांसद और नेता उनके संपर्क में हैं और जल्द ही बीजेपी में टूट देखने को मिलेगी। जेडीयू नेता के इस बयान को लेकर टिप्पणीकारों का कहना है कि चुनावी प्रक्रिया संपन्न होने तक राजनेताओं का एक जल से दूसरे दल में आना जाना जारी रहेगा। ऐसे में किसी भी दल के पूरी तरह से टूटने का दावा करना चुनावी वक्तव्य भर है। इसका क्रम आगे भी जारी रहना वाला है। संजय झा के इस बयान को राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने समर्थन दिया और कहा कि बिहार में बीजेपी की हालत खस्ता है और यही वजह है कि उनके नेता हससे संपर्क साधना शुरू कर चुके हैं। जल्द ही बिहार भाजपा में बड़ी टूट देखने को मिलेगी जो कि पार्टी के लिए बड़ा झटका होगा।

भाजपा का पलटवार

जेडीयू व राजद के नेताओं के भाजपा के टूटने वाले दावे को लेकर पार्टी ने बड़ा पलटवार किया है। भाजपा की ओर से पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि जेडीयू और राजद इस तरह की बयानबाजी कर अपनी दयनीय स्थिति को प्रकट कर रहे हैं। वहीं उन्होंने जेडीयू पर निशाना साधते हुए कहा कि ये एक क्षेत्रीय पार्टी है जो कि अपने बल-बूते कभी सरकार में नहीं आ सकती। वहीं इंडिया गठबंधन में जेडीयू की स्थिति को लेकर उन्होंने कहा कि जेडीयू की हालत गठबंधन में क्या है ये सभी जानते हैं।

संकट में जेडीयू!

बिहार की प्रमुख राजनीतिक पार्टियों में से एक जेडीयू में आंतरिक तना-तनी की खबरे सामने आती रहती हैं।बता दें कि पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष ललन पासवान ने बीते दिन ही पार्टी को छोड़ने का निर्णय लिया था। इसको लेकर भी खूब कयासबाजी चली। वहीं पार्टी अध्यक्ष ललन सिंह व मंत्री अशोक चौधरी को लेकर भी समय-समय पर खबरे आती रहती आती रहती हैं। कहा जा रहा है कि इन दोनों के बीच दूरी काफी बढ़ती जा रही है। हालाकि पार्टी का दावा है कि ऐसा कुछ नहीं है और पार्टी के नेताओं में मतभेद होते रहते हैं। इसे सही कर लिया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें