सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यBihar Principal Vacancy 2023: बिहार कॉलेजों में निकली रेगुलर प्रिंसिपल पदों पर...

Bihar Principal Vacancy 2023: बिहार कॉलेजों में निकली रेगुलर प्रिंसिपल पदों पर वैकेंसी, जानें कब से कर सकते हैं अप्लाई

Date:

Related stories

Bihar Principal Vacancy 2023: जो लोग लंबे समय से बिहार में कॉलेज का प्रिंसिपल या फिर शिक्षक बनने का सपना देख रहे हैं। उनके लिए एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी है। जानकारी के लिए बता दें कि बिहार राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग की तरफ से कई कॉलेजों में 173 पदों पर भर्तियां निकाल गई हैं। बता दें कि ये भर्तियां प्रिंसिपल पद के लिए निकाली गई हैं।

31 जनवरी के तक होंगे रजिस्ट्रेशन

बता दें कि भर्तियों की जानकारी देने के साथ-साथ आवेदन की आखिरी तिथि भी जारी कर दी गई है। लेकिन अभी तक आयोग की तरफ से ये जानकारी नहीं दी गई की आखिर उम्मीदवार कब से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के प्रोसेस की जानकारी आयोग की तरफ से बाद में दी जाएगी।

जानकारी के लिए बता दें कि आयोग ने अपनी वेबसाइट पर कुल पदों से जुड़ी कई सारी जानकारियां दी है ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 31 जनवरी के शाम 5:00 बजे तक स्वीकार किए जाएंगे। शिक्षा विभाग की ओर से प्रिंसिपल के पद पर नियुक्ति पत्र प्राप्त हो गया है।

वेबसाइट से लें पूरी जानकारी


भर्तियों के बारें में सचिव ने जानकारी देते हुए बताया कि आवेदन करने की तिथि, प्रक्रिया, योग्यता, नियमावली से जुड़ी जानकारी जल्द ही वेबसाइट के माध्यम से दी जारी कर दी जाएगी। इससे पहले 2012 में प्रिंसिपल के पद के लिए आवेदन लिए गए थे। इसमें चयनित अधिसंख्या सेवानिवृत हो चुके हैं। आगे कहा गया कि ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स बिहार राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग की आफिशियल नोटिफिकेशन bsusc.bihar.gov.in पर जा सकते हैं।

बता दें कि बिहार में हाल ही में मास्टर पदों के लिए भी भर्तियां निकलने की तैयारी शुरू हो गई है। इसमें कुल मिलाकर 11,334 पदों पर भर्तियां की जाएगी। प्रदेश सरकार माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालय में 11,334 पदों पर हेड मास्टरों की नियुक्ति करेगा यानी कि इतने लोगों को जल्दी नौकरी मिलने के आसार है। शिक्षा विभाग की तरफ से इसके लिए अंतिम चरण में तैयारी चल रही हैं, जल्द तीन पदों पर नियुक्तियों को लेकर बिहार लोक सेवा आयोग नोटिफिकेशन जारी करेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories