गुरूवार, मई 9, 2024
होमख़ास खबरेंBJP Lok Sabha Candidates List 2024: PM मोदी सहित भाजपा ने 195...

BJP Lok Sabha Candidates List 2024: PM मोदी सहित भाजपा ने 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: तेलंगाना में गरजे PM Modi, कांग्रेस को बताया समस्याओं की जननी; देखें पूरी रिपोर्ट

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण के मतदान बीते दिन संपन्न हो गए। हालाकि शेष बचे चार चरणों के लिए राजनीतिक पार्टियां लगातार सियासी बिसात बिछाने की भरपूर कोशिश में हैं।

Lok Sabha Election 2024: मुस्लिम आरक्षण पर लालू यादव के बयान से मचा सियासी घमासान! BJP ने जमकर साधा निशाना; जानें डिटेल

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर देश के विभिन्न राज्यों में सियासी पारा लगातार चढ़ता नजर आ रहा है।

Lok Sabha Election 2024: चुनावी मौसम के बीच PM Modi की ‘मुस्लिम समुदाय’ से खास अपील, वीडियो जारी कर कही ये अहम बात

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में तीसरे चरण का मतदान जारी है। इस दौरान सियासत से जुड़े तमाम नेताओं के बयानों को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Lok Sabha Election 2024: मतदान के बाद MP में गरजे PM Modi, कांग्रेस पर करारा प्रहार कर कही ये बात

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में आज लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान जारी है। इस दौरान पीएम मोदी ने भी आज सुबह अहमदाबाद के एक पोलिंग बूथ पर मतदान किया और लोगों से मतदान करने की अपील की।

BJP Lok Sabha candidates list 2024: लोकसभा चुनावों की तैयारी का बिगुल फूंकते हुए देश की सबसे बड़ी पार्टी भारतीय जनता पार्टी ने अपने 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें पीएम मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे।

किन लोगों को मिला टिकट BJP Lok Sabha Candidates List 2024?

आपको बता दें, उम्मीदवारों के नामों की घोषणा से पहले 29 फरवरी को दिल्ली में भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी। जिसमें प्रमुख रुप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह मौजूद थे। इसी बैठक में भाजपा की पहली लिस्ट के उम्मीदवारों के नामों को फाइनल किया गया था। लोकसभा चुनावों की तारीखों का एलान इसी महीने हो सकता है।

किन राज्यों के उम्मीदवारों का हुआ एलान?

भाजपा की इस पहली लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ,34 मंत्रियों सहित 195 लोगों के नामों की घोषणा की गई है। इन सभी नामों में से उत्तर प्रदेश से 51, मध्यप्रदेश से 24, गुजरात से 15, राजस्थान से 15, केरल से 12, तेलंगाना- 9, पश्चिम बंगाल- 20, असम- 11, झारखंड- 11, दिल्ली- 5 और दो नाम जम्मू कश्मीर से हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories