Home ख़ास खबरें BJP Lok Sabha Candidates List 2024: PM मोदी सहित भाजपा ने 195...

BJP Lok Sabha Candidates List 2024: PM मोदी सहित भाजपा ने 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी

0
BJP Lok Sabha candidates list 2024
BJP Lok Sabha candidates list 2024

BJP Lok Sabha candidates list 2024: लोकसभा चुनावों की तैयारी का बिगुल फूंकते हुए देश की सबसे बड़ी पार्टी भारतीय जनता पार्टी ने अपने 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें पीएम मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे।

किन लोगों को मिला टिकट BJP Lok Sabha Candidates List 2024?

आपको बता दें, उम्मीदवारों के नामों की घोषणा से पहले 29 फरवरी को दिल्ली में भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी। जिसमें प्रमुख रुप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह मौजूद थे। इसी बैठक में भाजपा की पहली लिस्ट के उम्मीदवारों के नामों को फाइनल किया गया था। लोकसभा चुनावों की तारीखों का एलान इसी महीने हो सकता है।

किन राज्यों के उम्मीदवारों का हुआ एलान?

भाजपा की इस पहली लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ,34 मंत्रियों सहित 195 लोगों के नामों की घोषणा की गई है। इन सभी नामों में से उत्तर प्रदेश से 51, मध्यप्रदेश से 24, गुजरात से 15, राजस्थान से 15, केरल से 12, तेलंगाना- 9, पश्चिम बंगाल- 20, असम- 11, झारखंड- 11, दिल्ली- 5 और दो नाम जम्मू कश्मीर से हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Exit mobile version