मंगलवार, मई 14, 2024
होमदेश & राज्यChennai-Delhi Rajdhani Express: राजधानी एक्सप्रेस में अचानक निकलने लगा धुआं, मची अफरातफरी

Chennai-Delhi Rajdhani Express: राजधानी एक्सप्रेस में अचानक निकलने लगा धुआं, मची अफरातफरी

Date:

Related stories

Chennai-Delhi Rajdhani Express: आंध्र प्रदेश के कवाली रेलवे स्टेशन पर रविवार को यात्रियों में अफरातफरी का माहौल हो गया। रविवार को कवाली स्टेशन पर चेन्नई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस खड़ी थी। इसी दौरान ट्रेन के B5 कोच में पहियों के पास से धुआं निकलने लगा। जिसके बाद मौके पर अफरातफरी का माहौल हो गया। धुआं निकलने की सूचना रेलवे अधिकारियों को दी गई। यह घटना आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले की है।

ब्रेक जाम के कारण निकलने लगा धुआं

घटना की सूचना मिलने पर रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। अधिकारियों ने कहा कि ब्रेक जाम होने की वजह से धुआं निकल रहा था। उन्होंने बताया कि मरम्मत के बाद यात्रा दोबारा शुरू कर दी गई। घटना में किसी को चोट लगने या घायल होने की सूचना नहीं है। धुआं निकलने के कारण ट्रेन को करीब 20 मिनट तक रोका गया।

पहले भी हुआ ऐसा हादसा

गौर हो कि इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। पुणे से जम्मूतवी तक चलने वाली झेलम एक्सप्रेस ट्रेन से भी धुआं निकलने लगा था। इसके बाद यात्रियों ने चेन खींचकर ट्रेन रोक दी थी। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि डायनेमो बेल्ट हीट हो गया था, इस कारण धुआं निकलने लगा। इसके बाद डायनेमो बेल्ट हटाकर दूसरे कोच से कनेक्शन कर दिया गया और ट्रेन को गंतव्य की ओर रवाना किया गया।

ये भी पढ़ें: Rapid Rail को लेकर सामने आई बड़ी खबर, दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ कॉरिडोर के लिए खोदी गई सबसे लंबी सुरंग

इन ट्रेनों को किया गया है रद्द

वहीं, रेलवे की ओर से कई ट्रेनों को रदद् भी कर दिया गया है। बिहार में कुर्मी समुदाय के आंदोलन के कारण कई ट्रेनों को रद्द किया गया है। रेलवे के अनुसार रविवार और सोमवार को ट्रेन नंबर 13288 राजेंद्र नगर- दुर्ग और 12365 पटना-रांची जनशताब्दी, 13287 दुर्ग-राजेंद्र नगर, 18184 दानापुर-टाटा, 18183 टाटा-दानापुर , 18621 पटना-हटिया पाटलिपुत्र एक्सप्रेस , 13266 रांची-पटना जनशताब्दी, 13403 रांची- भागलपुर वनांचल एक्सप्रेस, 13404 भागलपुर-रांची वनांचल एक्सप्रेस, 18622 हटिया-पटना पाटलिपुत्र एक्सप्रेस, 18624 हटिया-इस्लामपुर को रद्द रहेंगी। साथ ही 9 अप्रैल को 18639 रांची-आरा एक्सप्रेस, 10 अप्रैल को 03253 पटना-सिकंदराबाद और 18640 आरा-रांची एक्सप्रेस रद्द रहेंगी।

Latest stories