शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यChhapra News: छपरा में दुर्गा पूजा विसर्जन के दौरान जुलूस पर पत्थरबाजी,...

Chhapra News: छपरा में दुर्गा पूजा विसर्जन के दौरान जुलूस पर पत्थरबाजी, इलाके में तनाव, इंटरनेट सेवा बंद

Date:

Related stories

Bihar News: छात्रों के लिए अहम ऐलान के साथ खुल गए बिहार के सभी स्कूल, जानें क्या होगी नई टाइमिंग

Bihar News: उत्तर भारत के प्रमुख राज्यों में से एक बिहार में समर वेकेशन के बाद आज से सभी सरकारी स्कूलों को खोल दिया गया है।

Karpoori Thakur को ‘Bharat Ratna’ से सम्मानित करेगी सरकार, जानें PM Modi, CM Nitish व अन्य नेताओं की प्रतिक्रिया

Karpoori Thakur: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व जननायक के नाम से मशहूर कर्पूरी ठाकुर को 'भारत रत्न' (Bharat Ratna) से सम्मानित किया जाएगा। भारत सरकार की ओर से ये अहम निर्णय 23 जनवरी को लिया गया है।

Chhapra News: बिहार के बेगूसराय के बाद अब छपरा में दुर्गा पूजा विसर्जन जुलूस पर पत्थरबाजी की घटना पेश आई है, जिसके बाद इलाके में भारी तनाव की स्थिति बनी हुई है। इसे देखते हुए एहतियाती कदम के तहत सदर अनुमंडल इलाके में दिनों के लिए इंटरनेट सेवा बंद पर रोक लगा दी गयी है। घटना भगवान बाजार थाना क्षेत्र के नई बाजार की है।

शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े चार बजे प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो गुटों में झड़प हो गई। छत के ऊपर से कुछ पत्थर चलाए गए, जिसके बाद दोनों ओर से लोग भड़क गए। इस घटना में छह से ज्यादा लोग जख्मी हो गए, जिन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां सभी का इलाज चल रहा है।

गाना बजाने को लेकर हुआ था विवाद

बताया जा रहा है कि शुक्रवार को प्रतिमा विसर्जन का जुलूस निकला जा रहा था। तभी एक धार्मिक स्थल के पास गाना बजाने को लेकर विवाद हुआ। जिसके बाद कहा सुनी देखते देखते पत्थरबाजी में बदल गई। दोनों ओर से लोगों ने खूब पत्थर चलाए। जिसमें आधा दर्जन से ज्यादा लोग जख्मी हो गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और दोनों ओर के लोगों को हटाया। इसके बाद पुलिस की देखरेख में प्रतिमा विसर्जन कराया गया।

SP ने लोगों से की शांत रहने की अपील

एसपी गौरव मंगला ने बताया है कि हालात पर नियंत्रण कर लिया गया है। लोगों से शांत रहने की अपील की गई है। मजिस्ट्रेट की देख रेख में सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है। स्थिति अभी सामान्य है लेकिन पुलिस की तैनाती बनी रहेगी। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को डिटेन किया गया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। उपद्रवी तत्वों पर पुलिस नजर बनाए हुए है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories