गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यChhattisgarh BJP New CM : विष्णु देव साय बनें छत्तीसगढ़ के नए...

Chhattisgarh BJP New CM : विष्णु देव साय बनें छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री, अरुण साव और विजय शर्मा ने ली डिप्टी सीएम की शपथ

Date:

Related stories

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

Lok Sabha Election 2024: नामांकन को तैयार PM Modi! वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पहुंच कर की विशेष पूजा-अर्चना; देखें वीडियो

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के साथ देश की सबसे चर्चित लोक सभा सीटों में से एक वाराणसी में आज अलग ही माहौल है। दरअसल पीएम मोदी आज वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन करेंगे।

Lok Sabha Elections 2024: BJP प्रत्याशी माधवी लता पर बड़ी कार्रवाई, मुस्लिम महिलाओं का बुर्का हटाने पर केस दर्ज

Lok Sabha Elections 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में आज लोक सभा चुनाव 2024 के चतुर्थ चरण को लेकर मतदान का क्रम जारी है। इस दौरान अलग-अलग राज्यों से नेताओं द्वारा किए गए कृत्य व उनके बयान भी सामने आ रहे हैं जिसको लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Chhattisgarh BJP New CM : छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दौरान काफी ज्यादा सियासी फेर बदल देखने को मिला, हालांकि अब सियासत की सभी सरगर्मी थम गई है। क्योंकि प्रदेश को अपना नया मुख्यमंत्री मिल गया है। क्या है पूरी खबर चलिए आपको बताते हैं।

विष्णु देव साय बनें प्रदेश के सीएम

बता दें कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा और कांग्रेस में कड़ी टक्कर देखने को मिली। इसके बाद कांग्रेस को पीछे करते हुए भाजपा ने जीत हासिल की और उसके बाद अब छत्तीसगढ़ की जनता को उनका नया मुख्यमंत्री मिल गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि विष्णु देव साय अब छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री होंगे। विष्णु देव ने आज यानि बुधवार को गोपनीयता की शपथ ली। इस दौरान राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन ने मुख्यमंत्री के रूप में विष्णु देव साय के साथ-साथ अरुण साव और विजय शर्मा को उपमुख्यमंत्री भी शपथ दिलवाई।

शपथ समारोह में बीजेपी के कई दिग्गज नेता रहे मौजूद

जानकारी के लिए बता दें कि मुख्यमंत्री के शपथ समारोह के इस खास कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और भाजपा शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री उपस्थित रहे।

जानकारी के लिए बता दें कि अरुण साव लंबे समय से भाजपा के लिए छत्तीसगढ़ में काम कर रहे थे। वह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भी थे। इस दौरान उन्होंने भाजपा और जनता के लिए काफी मेहनत की। बता दें कि रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में हुए इस समारोह में करीब 50 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता और लोग शामिल थे। जिन्होंने इस पूरे शपथ समारोह को दिखा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories