शुक्रवार, मई 10, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीPower Cut Ranking: दिल्ली की इस उपलब्धि पर CM केजरीवाल ने लोगों...

Power Cut Ranking: दिल्ली की इस उपलब्धि पर CM केजरीवाल ने लोगों को दी बधाई, कहा- हमने पूरा किया वादा, आज नंबर 1 पर

Date:

Related stories

Delhi News: DU में विकसित भारत रन कार्यक्रम, BJP नेता साइना नेहवाल व राजकुमार राव ने दिखाई हरी झंडी: देखें वीडियो

Delhi News: देश की राजधानी दिल्ली में आज रन फॉर विकसित भारत कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

Power Cut Ranking: देश की राजधानी दिल्ली में फ्री बिजली को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हमेशा विपक्ष के निशाने पर रहते हैं। राजनीति में रेवड़ी कल्चर को बढ़ावा देने को लेकर BJP-कांग्रेस आए दिन केजरीवाल पर हमले करती रहती है। लेकिन, बिजली आपूर्ति को लेकर किए गए एक सर्वे की रिपोर्ट आने के बाद CM केजरीवाल ने अपने आलोचकों को कड़ा जवाब दिया है।

सर्वे के मुताबिक दिल्ली देश में सबसे कम पावर कट वाले राज्यों में टॉप पर आता है। इस रिपोर्ट का हवाला देते हुए CM केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा कि पूरे देश में केवल पंजाब और दिल्ली में फ्री बिजली है। इन्ही दोनों राज्यों में पॉवर कट भी सबसे ज्यादा कम है।

दिल्ली-पंजाब में ईमानदार लोगों की सरकार

CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस सर्वे से पहले लोग कहते थे कि अगर फ्री बिजली देंगे तो बिजली कट बढ़ जाएंगे, लेकिन दिल्ली में इसके उल्टे पॉवर कट कम हो गए। उन्होंने खुद एक सवाल उठाते हुए पूछा पर यह कैसे हुआ, इसका जवाब अपने ट्वीट में देते हुए उन्होंने कहा कि इन दोनों राज्यों में साफ नीयत, ईमानदार और पढ़े लिखे लोगों की आम आदमी पार्टी की सरकार है। दिल्ली और पंजाब में बिजली के क्षेत्र को हमने एफिशिएंट बनाया है। दिल्ली में सबसे कम पावर कट उसी का नतीजा है।

मोदी सरकार पर कसा तंज

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसका श्रेय अपनी ईमानदार और पढ़ी-लिखी सरकार को दिया है। पढ़ी-लिखी सरकार जिक्र कर उन्होंने सीधे मोदी सरकार पर तंज भी कसा है। CM ने कहा कि दिल्ली का बिजली कटने का औसत राष्ट्रीय औसत से कई गुना कम है। पंजाब में दिल्ली जैसा तो नहीं लेकिन अन्य राज्यों के मुकाबले यहां स्थिति कई गुना बेहतर है। इससे आगे आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पहले लोग कहते थे यदि फ्री बिजली देंगे तो बिजली कट बढ़ जाएंगे। उल्टे पॉवर कट कम हो गए।

सर्वे में किस राज्य को कौन सा स्थान

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह दावा इंडिया रेजिडेंशियल एनर्जी सर्वे के आधार पर किया है। सर्वे के मुताबिक सबसे ज्यादा पावर कट के लिहाज से उत्तर प्रदेश नंबर वन पर है। उसके बाद क्रमश: हरियाणा, असम, राजस्थान, छत्तीसगढ़, नेशनल एवरेज, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और दिल्ली नंबर है। यानी पावर कट मामले में BJP और कांग्रेस शासित राज्यों की स्थिति AAP सरकार की तुलना खराब है।

ये भी पढ़ें: DTC Bus: महिलाओं को देखकर ड्राइवर ने नहीं रोकी बस, तो CM केजरीवाल ने लगा दी क्लास! ऐसे सिखाया सबक

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories