गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDTC Bus: महिलाओं को देखकर ड्राइवर ने नहीं रोकी बस, तो CM...

DTC Bus: महिलाओं को देखकर ड्राइवर ने नहीं रोकी बस, तो CM केजरीवाल ने लगा दी क्लास! ऐसे सिखाया सबक

Date:

Related stories

DTC Bus: देश की राजधानी दिल्ली में सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था के हालात क्या हैं, इसे बताने की जरूरत नहीं है। दिल्ली परिवहन निगम (DTC) में रोजाना हजारों लोग सफर करते हैं। लेकिन, अक्सर देखा गया है कि ड्राइवरों और कंडक्टरों की लापरवाही के चलते यात्रियों को परेशान होना पड़ता है। लेकिन अब DTC ड्राइवर ऐसा नहीं कर पाएंगे। क्योंकि दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने इस पर बड़ा एक्शन लिया है।

बिल्कुल बर्दाश्त नहीं होगा मनमाना रवैया

दरअसल, दिल्ली की डीटीसी और क्लस्टर बसों में महिलाओं का सफर फ्री है। हालांकि महिलाओं को देखकर ड्राइवर बस ही नहीं रोकते हैं। तिलक ब्रिज के बस स्टॉप पर एक बस ड्राइवर ने तीन महिलाओं को देख गाड़ी आगे बढ़ा ली। वीडियो ट्वीट हुआ तो खुद सीएम अरविंद केजरीवाल ने जवाब दिया। उन्होंने लिखा, ‘ऐसी शिकायतें आ रही हैं कि कुछ ड्राइवर महिलाओं को देखकर बस नहीं रोकते क्योंकि महिलाओं का सफर फ्री है। इसे बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस बस ड्राइवर के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जा रहा है।’

ये भी पढे़ं: Modi Cabinet: मोदी कैबिनेट में बड़ा बदलाव, किरेन रिजिजू को कानून मंत्री के पद से हटाया, अब अर्जुन राम मेघवाल होंगे नए मंत्री

इस वीडियो के बाद ड्राइवर पर हुई कार्रवाई

वीडियो में साफतौर पद देखा जा सकता है कि तीन महिलाएं DTC बस के इंतजार में स्टैंड पर खड़ी हैं। DTC बस आने पर वह बस को रुकने के लिए के लिए भी कहती हैं, लेकिन बस ड्राइवर उसी स्टैंड पर एक यात्री को उतारने के बाद तीनों महिलाओं को बस में चढ़ाए बगैर गाड़ी को भगा लेता है और महिलाएं निराश होकर इस तरह की परेशानी को झेलने के लिए मजबूर होती हैं। वैसे, यह कोई एकमात्र शिकायत नहीं है। कई लोगों ने बस ड्राइवरों के खिलाफ नाराजगी जताते हुए शिकायत की है। सोशल मीडिया पर डीटीसी बस ड्राइवरों के रवैये की चर्चा हो रही है। थोड़ी देर बाद बताया गया कि बस ड्राइवर को केजरीवाल सरकार ने सस्पेंड कर दिया है।

CM ने दिया इस बात का भरोसा

बता दें कि दिल्ली परिवहन निगम के कर्मियों के लापरवाही वाला ये रवैया नया नहीं है। इस ​तरह की घटनाएं सामने आती रहती हैं, लेकिन इस बार खास बात यह है कि यह घटना लुटियन जोन इलाके की है और यह मामला CM तक एक शिकायत के रूप में पहुंच गया है। इसके बाद CM ने ट्विटकर आरोपी ड्राइवर के खिलाफ कार्रवाई को लोगों को भरोसा दिया है। साथ ही ये भी कहा कि इस तरह की हरकत हमारी सरकार बर्दाश्त नहीं कर सकती।

ये भी पढे़ं: Tahawwur Rana: भारत लाया जाएगा 26/11 हमले का आरोपी तहव्वुर राणा, NIA को ऐसे मिली सफलता

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories