गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीWrestlers Protest: आंदोलनकारी पहलवानों ने बंगला साहिब गुरुद्वारे में नवाया शीश, कहा-...

Wrestlers Protest: आंदोलनकारी पहलवानों ने बंगला साहिब गुरुद्वारे में नवाया शीश, कहा- ‘इंसाफ मिलने तक जारी रहेगा प्रदर्शन’

Date:

Related stories

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवानों का प्रदर्शन अभी भी जारी है। पहलवानों का साफ तौर पर कहना है कि जब तक यौन शोषण के आरोपी BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार नहीं किया जाता, तब तक उनका धरना जारी रहेगा। इस बीच धरने पर बैठे पहलवान जंतर मंतर के पास स्थित गुरुद्वारा बंगला साहेब गुरुद्वारे पहुंचे। वहां पर पहलवानों ने मत्था टेका और अपनी जीत की अरदास मांगी।

इंसाफ मिलने तक जारी रहेगा प्रदर्शन

गुरुद्वारे में मत्था टेकने के बाद अंतरराष्ट्रीय पहलवान साक्षी मल्लिक ने कहा कि हमें जब तक इंसाफ नहीं मिल जाता, तब तक हम धरने पर बैठे रहेंगे। उन्होंने कहा कि हम बेटियों की आवाज बनकर सामने आए हैं। अगर इससे किसी को कोई दिक्कत है तो अपनी आवाज उठाए। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार को WFI अध्यक्ष पर कार्रवाई करने के लिए 21 मई तक का समय दिया गया है। उसके बाद जो हमें करना होगा हो हम करेंगे। हमारे बड़े बुजुर्ग जो तय करेंगे वही होगा। सभी राजनीतिक पार्टियों को हमने आमंत्रित किया है। हमारा मंच सबके लिए खुला है।

गुरुद्वारे में लोगों से मांगा समर्थन

इस दौरान पहलवानों ने गुरुद्वारा में आए श्रद्धालुओं से समर्थन मांगा और उनकी ओर से जारी किए गए नंबर पर मिस कॉल करने का आग्रह किया। इसके बाद वे मार्च करते हुए जंतर मंतर पहुंचे। दूसरी ओर जंतर मंतर पर पहलवानों का समर्थन करने के लिए किसानों व अन्य लोगों का पूरे दिन तांता लगा रहा। पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश से कई किसान संगठनों के पदाधिकारी अपने समर्थकों के साथ आए। इस मौके पर उन्होंने पहलवानों की मांगों को जायज ठहराते हुए उन्हें तत्काल पूरा करने पर जोर दिया।

ये भी पढ़ें: Modi Cabinet: मोदी कैबिनेट में बड़ा बदलाव, किरेन रिजिजू को कानून मंत्री के पद से हटाया, अब अर्जुन राम मेघवाल होंगे नए मंत्री

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories