शनिवार, जून 22, 2024
होमदेश & राज्यPunjab News: भगवंत मान आज शाम 4 बजे से करेंगे लोकसभा चुनाव...

Punjab News: भगवंत मान आज शाम 4 बजे से करेंगे लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत, जानें डिटेल

Date:

Related stories

Punjab News: CM Mann के ‘रोजगार मिशन’ को लगेगा पंख, Microsoft से स्कील ट्रेनिंग सीखेंगे हजारों युवा; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की सरकार, लगातार राज्य के युवाओं के हित को देखते हुए फैसले ले रही है। इसी क्रम में सीएम मान के 'रोजगार मिशन' को लेकर भी खूब चर्चा होती है।

International Yoga Day 2024: पंजाब में ‘योग दिवस’ पर अभ्यास सत्र का आयोजन, CM Mann ने भी जारी किया खास संदेश; जानें डिटेल

International Yoga Day 2024: देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में आज 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की धूम है। इस क्रम में कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक व अरुणांचल प्रदेश से लेकर गुजरात तक जैसे राज्यों में योग अभ्यास सत्र का आयोजन किया गया है जिसमें लाखों की संख्या में लोग योग करते नजर आए हैं।

Punjab News: मान सरकार के प्रयासों से तंबाकू मुक्त राज्य बन रहा पंजाब, जानें मिशन को लेकर क्या है खास तैयारी?

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में राज्य सरकार लगातार सूबे को तंबाकू मुक्त बनाने की दिशा में काम कर रही है। इस क्रम में ज्यादातर जिम्मेदारी पंजाब के स्वास्थ्य विभाग को दी गई है जिसके दिशा-निर्देश में गांवों को तंबाकू के प्रकोप से मुक्त किया जा रहा है।

Punjab News: शहीद सैनिक को श्रद्धांजलि देने संगरूर पहुंचे CM Mann, सम्मान राशि भेंट कर परिजनों को दिया मदद का भरोसा

Punjab News: पंजाब सरकार राज्य के शहीद सैनिकों के परिजनों का खूब ख्याल रखती है और उन्हें हर संभव मदद करती नजर आती है। इसी क्रम में आज फिर एक बार सूबे के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने संगरूर जिले के जखेपल गांव के रहने वाले वीर जवान तरलोचन सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज शाम 4 बजे से आगामी लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार की शुरूआत करेंगे। आपको बता दें कि पहले चरण के मतदान में महज कुछ ही दिन बाकी रह गए है। सभी पार्टियों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। इसी बीच पंजाब में आप ने आज शाम से चुनाव प्रचार अभियान शुरू करने का ऐलान किया है। आपको बताते चले कि पंजाब में लोकसभा की कुल 13 सीटें है। पंजाब में एक ही चरण में चुनाव मतदान होगा। पंजाब में लोकसभा चुनाव के आखिरी फेज यानि 1 जून को मतदान होगा।

पंजाब की इन 13 सीटों पर होगा मतदान

बता दें कि 1 जून को गुरदासपुर, अमृतसर, खडूर साहिब, जालंधर, होशियारपुर, नंदपुर साहिब, लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब, फरीदकोट, फिरोजाबाद, बाठिंडा, संगरूर और पटियाला सीटों पर वोटिंग होगी। उम्मीद है कि पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल जैसे विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने के लिए सरकारी एजेंसियों का कथित तौर पर दुरुपयोग करने के लिए भाजपा पर निशाना साधेंगे।

पंजाब सरकार दो सालों का देगी लेखा जोखा

बता दें कि इससे पहले भी भगवंत मान ने मीटिंग के दौरान कहा था कि वह घर घर लोगों को अपनी उपलब्धियों के बारे में बताएंगे। गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से ही आप पार्टी बीजेपी और ईडी पर हमलावर नजर आ रही है। इसके अलावा कल यानि 17 अप्रैल को आप ने आपका रामराज्य वेबसाइट को लॉन्च किया। इस दौरान पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। जिनमे संजय सिंह, अतिशी, सौरभ भारद्वाज औऱ अन्य नेता शामिल थे।

Latest stories