CM Arvind Kejriwal: दिल्ली में दिए जाने वाले मुफ्त बिजली योजना को लेकर एक बड़ी खबर है। माना जा रहा है कि अब इस योजना के तहत मिलने वाली सब्सिडी को बंद किया जा सकता है। ये बाते सोमवार को विधानसभा में सीएम केजरीवाल ने कहीं। उन्होंने बीजेपी पर मुफ्त बिजली योजना को रोकने का आरोप लगाया और केंद्र सरकार पर जमकर गरजते हुए दिखाई दिए। इस दौरान सीएम केजरीवाल ने ये भी दावा किया कि ” मैं अपनी आखिर सांस तक दिल्ली के लोगों के लिए बिजली की सब्सिडी को बंद नही होने दूंगा।”

ऑडिट आदेश को लेकर छिड़ा विवाद

सीएम केजरीवाल ने इस दौरान ऑडिट आदेश को लेकर कहा कि “बिजली डिस्कॉम को दी जाने वाली सब्सिडी को भी जल्द ही ऑडिट कर पेश किया जाएगा। सीएम ने इसके बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जब मैं पहली बार दिल्ली का सीएम बना था तब हमने इसे ऑडिट करने का आदेश दिया था। वहीं ऊर्जा मंत्री आतिशी ने भी इसे ऑडिट करने का आदेश दिया था जिससे इसमें होने वाली दिक्कतों की जानकारी मिल सके।

ये भी पढ़ेंः Hindenburg Research में Amrita Ahuja पर लगे गंभीर आरोप, जानें कौन हैं और भारत से क्या है कनेक्शन

फ्री बिजली को लेकर CM Kejriwal ने बीजेपी का किया वार

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने फ्री बिजली देने को लेकर बीजेपी पर जमकर वार किया। सीएम ने कहा कि बीजेपी एक देश के कई हिस्सों में पूर्ण बहुत के साथ जीतकर सरकार बनाए हुए है लेकिन अभी तक कहीं के लोगों को फ्री में बिजली नहीं दे रही है। वहीं अगर बजट के बारे में बात करूं तो बीजेपी शासित राज्यों के बजट भी हमेशा घाटे में चलते रहते हैं।

आम आदमी पार्टी के मुखिया केजरीवाल ने बड़े दावे के साथ कहा कि “दिल्ली के लोगों को मैंने फ्री में बिजली दी है बल्कि यहां पर 24 घंटे बिजली देने का भी काम किया है। दिल्ली में आज बिजली के इंफ्रास्ट्रक्चर में भी काफी बदलाव हुआ है।” जहां पहले अक्सर गर्मी के दिनों में ट्रांसफार्मर फुंक जाते थे, वायर शॉट हो जाया करते थे वहीं आज हर जगह नए ट्रांसफार्मर लगाए जा चुके हैं और इनके तारों को भी बदलने का काम किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: Adani Group: दुनिया के Top 25 अमीरों की सूची से भी गौतम अडानी हुए बाहर, लगातार गिर रहे हैं कंपनियों के शेयर

 

Share.