रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यजन्मदिन पर CM Shivraj ने दिया बहनों को तोहफा, मध्यप्रदेश में लांच...

जन्मदिन पर CM Shivraj ने दिया बहनों को तोहफा, मध्यप्रदेश में लांच हुई Ladli Behna Yojana

Date:

Related stories

MP के सियासी मैदान में ताल ठोक रहे मिर्ची बाबा, CM शिवराज के खिलाफ लड़ रहे चुनाव; क्या दे पाएंगे टक्कर

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों की तैयारियां जोरों पर हैं। इस क्रम में सत्तारुढ़ दल भाजपा के साथ विपक्ष की भूमिका निभा रही कांग्रेस भी सत्ता वापसी के राह देख रही है।

बुधनी सीट जीतने के लिए शिवराज परिवार ने झोंकी ताकत, ऐसे जुटे प्रचार में; जानें यहां का सियासी समीकरण

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा के चुनाव संपन्न होने है। इसको लेकर सत्तारुढ़ दल के साथ विपक्ष का किरदार निभा रही कांग्रेस की तैयारियां भी जोरों पर है। इन सबसे इतर लोगों की नजर मध्य प्रदेश के सीहोर जिले की बुधनी विधानसभा सीट पर है।

MP में तूल पकड़ रहा ‘मामा का श्राद्ध’ पोस्टर, कांग्रेस बोली-सहानुभूति के लिए झूठ बोलना बंद करे BJP; जानें पूरी खबर

MP News: मध्य प्रदेश में नवंबर में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इसको लेकर सूबे की सियासत तेज हो गई है। राजनीतिक दलों का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। इसी क्रम में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 'मामा का श्राद्ध' वाले पोस्टर का संज्ञान लेते हुए अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दर्ज की है।

MP News: CM शिवराज ने किया आदिगुरु शंकराचार्य की भव्‍य प्रतिमा का अनावरण, साधु-संतों की मौजूदगी में अद्वैत लोक का भी किया भूमि पूजन

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन दिनों सूबे के अलग-अलग हिस्सों में विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास कर रहे हैं।

CM Shivraj: मध्य प्रदेश में चुनावी साल चल रहा है । ऐसे में चुनाव से पहले जनता को अपने तरफ आकर्षित करने के लिए तरह – तरह की योजनाओं की शुरुआत की जा रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने जन्मदिन के मौके पर राज्य की महिलाओं को एक बड़ी सौगात दी है। बता दें कि सीएम ने अपने जन्मदिन के मौके पर लाडली  बहन योजना की शुरुआत की है। लाडली  बहन योजना के तहत मध्य प्रदेश के सभी वर्ग की महिलाओं को हर महीने 1 हजार रुपए मिलेंगे। इस योजना में और क्या खास बात है आइए जानते हैं।

भोपाल के जंबूरी मैदान से हुई योजना की शुरुआत

सीएम शिवराज सिंह चौहान का 5 मार्च को जन्मदिन होता है। अपने जन्मदिन को खास और यादगार बनाने के लिए मुख्यमंत्री के द्वारा लाडली  बहन योजना की शुरुआत की गई। इस योजना की शुरुआत भोपाल के जंबूरी मैदान से हुई। योजना को शुरू करने से पहले शिवराज सिंह चौहान ने महिलाओं के ऊपर पुष्प वर्षा की और उनका भव्य तरीके से स्वागत किया। सीएम शिवराज ने इस योजना के फार्म को खुद अपने हाथों से भरा और वहां मौजूद राज्य की महिलाओं को इसकी जानकारी दी ।

ये भी पढ़ें: Umesh Pal Murder Case में माफिया अतीक की बीवी फरार, जानें क्या है प्रशासन का बुलडोजर

आखिर क्या है लाडली बहन योजना

लाडली बहन योजना के तहत मध्य प्रदेश की 23 से 60 वर्ष की आयु वाली महिलाओं को हर महीने 1 हजार रुपए मिलेगा। इस योजना के लिए सबसे पहले फॉर्म को भरना होगा। फॉर्म को भरने की तिथि 15 मार्च से लेकर 30 अप्रैल निर्धारित की गई है। सीएम शिवराज की तरफ से यह बताया गया है कि महिलाओं के खाते में पहली किश्त 10 जून तक डाली जाएगी। इस योजना का लाभ वही ले सकती हैं जिसके परिवार का सालाना आय 2 लाख रुपए से कम है।

ये भी पढ़ें: AAP In MP Election 2023: इस दिन से  CM Mann संग MP के चुनावी रण में उतरेंगे CM Kejriwal, जानें कितने सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories