मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमपॉलिटिक्सAAP In MP Election 2023: इस दिन से  CM Mann संग MP...

AAP In MP Election 2023: इस दिन से  CM Mann संग MP के चुनावी रण में उतरेंगे CM Kejriwal, जानें कितने सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

Date:

Related stories

AAP In MP Election 2023: मध्य प्रदेश में भी इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। राज्य की दो प्रमुख पार्टियों ने जहां अपनी रणनीतियों को अंजाम देना शुरु कर भी दिया है। वहीं आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर एमपी की राजनीति में खुद को आजमाने की तैयारी शुरु कर दी है। इसी सिलसिले में ‘AAP’ प्रमुख और दिल्ली के सीएम केजरीवाल पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ आगामी 14 मार्च से एमपी के ग्वालियर से पार्टी का चुनावी अभियान शुरु करने जा रहे हैं। पार्टी राज्य की सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान कर चुकी है।

जानें क्या है चुनावी योजना

सीएम केजरीवाल और सीएम मान के चुनावी अभियान को लेकर ‘AAP’ के राष्ट्रीय संगठन मंत्री संदीप पाठक ने कहा कि दोनों सीएम 14 मार्च को ग्वालियर में एक आम सभा को संबोधित करेंगे और चुनावी अभियान का बिगुल फूंकेंगे। वे आज उसी सभा की तैयारियों की समीक्षा करने ग्वालियर आए हैं। सीएम चेहरे के सवाल पर पूछे जाने पर पाठक ने कहा कि समय आने पर ‘AAP’ अपना सीएम चेहरा भी घोषित करेगी। अभी पार्टी का लक्ष्य ग्रामीण स्तर तक अपना संगठन बनाकर खड़ा करने पर है। अगले 15 दिनों इस काम को पार्टी पूरा कर नेता, पदाधिकारी तथा कार्यकर्ताओं के साथ तेजी से चुनावी अभियान में जुट जाएगी।

ये भी पढ़ें: सोशल मीडिया साइट पर एक बार फिर CM Shivraj के खिलाफ अभद्र भाषा का हुआ यूज, जानें क्या

जानें कितनी सीटों पर लड़ने की योजना

मीडिया द्वारा पूछे गए सवाल पर कि ‘AAP’ राज्य की कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी? उन्होंने कहा  ‘AAP’ एमपी की सभी 230 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। सीटों के टिकट बंटवारे को लेकर पूछा गया कि क्या पार्टी भाजपा तथा कांग्रेस के नाराज नेताओं को भी टिकट दे सकती है? उन्होंने  कहा कि हमारी पार्टी का सीधा सिद्धांत है कि हमारी पार्टी जनता की राय से चलने वाली पार्टी है। हर केंडिडेट जनता की राय से तय होगा। जनता जिसे कहेगी कि यह व्यक्ति ईमानदार और मेहनती है। काम करने लायक है। पार्टी उसे ही टिकट देगी। पाठक ने कहा कि ‘AAP’ जब चुनाव मैदान में उतरती है तो फिर चुनाव ‘AAP’ बनाम ऑल होता है।

ये भी पढ़ें: Rajasthan में इंटरनेट बंदी से जुड़ी याचिका पर सरकार को Supreme Court से राहत, होली बाद हो सकती है सुनवाई

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories