शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमख़ास खबरेंINDIA Bloc Opposition Rally: Arvind Kejriwal के समर्थन में 31 मार्च को...

INDIA Bloc Opposition Rally: Arvind Kejriwal के समर्थन में 31 मार्च को महारैली, क्या चुनाव पर डालेगी असर?

Date:

Related stories

पंजाब में गठबंधन को छोड़ AAP के लिए समर्थन की अपील कर रहे CM केजरीवाल! क्या लोकसभा 2024 में बढ़ेंगी विपक्ष की मुश्किलें?

Punjab News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल गठबंधन की बाधाओ से मुक्त नजर आ रहे हैं। दरअसल उन्होंने रविवार को पंजाब के बठिंडा में विकास क्रांति रैली की और राज्य के लोगों से आम आदमी पार्टी के समर्थन में खुली मांग कर डाली।

Delhi News: राजधानी को प्रदूषण मुक्त करने की तैयारी, CM केजरीवाल व LG ने 100 से ज्यादा इलेक्ट्रिक बसों को दिखाई हरी झंडी

Delhi News: राजधानी दिल्ली में प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए सरकार लगातार सजग नजर आ रही है। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल व उपराज्यपाल (LG) वी के सक्सेना ने 500 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाई है।

Popular CM of India: सीएम योगी ही नहीं केजरीवाल और ममता की लोकप्रियता में भी हो रहा इजाफा, जानें क्या कहती है ये सर्वे...

Popular CM of India: देश के विभिन्न हिस्सों में बढ़ती गर्मी के साथ सियासी पारा भी बढ़ता नजर आ रहा है। जिधर देखों वहीं सियासत से जुड़ी चर्चाएं सुनने को मिल जाती है। खबर है कि इंडिया टुडे-सीवोटर मूड ऑफ द नेशन सर्वे की एक रिपोर्ट जारी हुई है जिसमें देश के सर्वाधिक लोकप्रिय मुख्यमंत्री को चुना गया है।

INDIA Bloc Opposition Rally: लोकसभा चुनावों से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की शराब घोटाले से जुड़े एक मामले में गिरफ्तारी के बाद चुनावी माहौल गरमा चुका है। विपक्ष से लेकर समर्थक तक सीएम केजरीवाल के समर्थन में उतरे हुए हैं। इस बीच 31 मार्च को विपक्ष सहित आप एक महारैली करने जा रही है। जिसमें इंडिया गठबंधन से जुड़ी हुई पार्टियां हिस्सा लेंगी।

Arvind Kejriwal के समर्थन में 31 मार्च को इंडिया गठबंधन की महारैली

इसकी जानकारी दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने दी है। जिसका वीडियो न्यूज एजेंसी ANI ने शेयर किया है। गोपाल राय ने कहा कि, “लोकतंत्र की हत्या के विरोध में, भारतीय गठबंधन 31 मार्च को सुबह 10 बजे रामलीला मैदान में एक रैली करेगा। हम दिल्ली और पूरे देश के सभी लोगों, पार्टी से अपील करते हैं।” कार्यकर्ता, व्यापारी संघ और गैर सरकारी संगठन उस दिन हमारे साथ जुड़ें।”

आपको बता दें, दिल्ली शराब नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीएम केजरीवाल 28 मार्च तक ED की रिमांड पर रहेंगे। सीएम केजरीवाल के इस्तीफे की लगातार मांग सरकार से जुड़े लोग कर रहे हैं। वहीं, सीएम केजरीवाल का कहना है कि, वह जेल से ही सरकार चालाएंगे। इस बीच उन्होंने जेल से ही पानी और सीवर से जुड़ी समस्या का हल निकालने के लिए आदेश जारी किया है। वहीं दिल्ली की जनता के नाम पर संदेश भी जारी किया है।

केन्द्र सरकार को घेर रहा विपक्ष

ऐसे में अब 31 मार्च को इंडिया गंठबंधन की तरफ से हो रही इस महारैली के एलान के बाद कहीं ना कहीं इसका असर आगामी लोकसभा चुनावों पर पड़ेगा। विपक्ष इस मुद्दे को लोकसभा चुनावों में उठाकर केन्द्र सरकार पर लगातार निशाना साध रहा है और सरकारी मशीनरी का गलत प्रयोग करने का आरोप लगा रहा है। विपक्ष का कहना है कि, चुनावों से पहले सरकार अपने विरोधियों की आवाज बंद कर देना चाहती है। अब 31 मार्च को होने वाली इस महारैली का क्या असर पड़ेगा? ये तो चुनावों के बाद ही पता चलेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories