शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यKarnataka election 2023: खड़गे बोले- जो हमने किया, वो BJP नहीं कर...

Karnataka election 2023: खड़गे बोले- जो हमने किया, वो BJP नहीं कर सकती, कर्नाटक में बनेगी कांग्रेस की सरकार

Date:

Related stories

CM Siddaramaiah:कर्नाटक कैबिनेट ने लगाई पार्टी के 5वीं गारंटी पर मुहर, जानें किसे मिलेगा फायदा?

CM Siddaramaiah:कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने अपने चुनावी वादों...

Mallikarjun Kharge Summoned: इस बयान पर बुरे फंसे मल्लिकार्जुन खरगे, 100 करोड़ के मानहानि मामले में कोर्ट ने भेजा नोटिस

Mallikarjun Kharge Summoned: मानहानि के एक मामले में पंजाब की संगरूर कोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे को नोटिस भेजा है।

Karnataka:कर्नाटक जीतने के बाद मुस्लिम सुन्नी उलेमा बोर्ड ने कांग्रेस से मांगा उपमुख्यमंत्री पद और इतनी हिस्सेदारी

डब्ल्यूक्यूएफ बोर्ड के अध्यक्ष शफी सादी ने कहा है 'यह कांग्रेस तय करे कि किसने अच्छा काम किया है और कौन मंत्री पद का एक अच्छा उम्मीदवार है।'

Karnataka election 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अब दो सप्ताह का वक्त ही रह गया है. राज्य में सत्ताधारी बीजेपी और विपक्षी कांग्रेस पूरा जोर लगा रही हैं. इसी बीच कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने दावा किया है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से अपनी सरकार बनाएगी.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री चाहे जितना प्रयास कर लें, लेकिन जीत सच्चाई की ही होती है. दरअसल, खड़गे कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बोल रहे थे. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 70 सालों से लोकतंत्र को बचा रखा था और उसी की बदौलत आज मोदी पीएम बने हैं.

विकास के मुद्दे पर लड़ा जाएगा चुनाव

खड़गे ने कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ा जाएगा. यहां मुद्दा राहुल बनाम मोदी का नहीं है. कुछ लोग इस चुनाव को राहुल बनाम मोदी बनाना चाहते हैं, लेकिन कर्नाटक चुनाव राज्यों के मुद्दों पर लड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि जिस राज्या में चुनाव होता है पीएम वहां पहुंच जाते हैं, अब चाहे चुनाव नगर निगम का हो, कॉरपोरेशन या फिर विधानसभा का.

उन्होंने कहा कि पीएम हर जगह तो काम नहीं करवा सकते. जनता को अपनी मांगें लेकर स्थानीय नेताओं और विधायकों के पास ही जाना पड़ता है. क्योंकि वह पीएम से तो मिल नहीं सकते. लेकिन, भाजपा के हर चुनाव में सिर्फ पीएम का फेस होता है. ये विधानसभा चुनाव न होकर पीएम का चुनाव लग रहा है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक का चुनाव राज्य के मुद्दों पर ही लड़ा जाएगा.

‘भाजपा ने बदले कांग्रेस की योजनाओं के नाम’

खड़गे ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा की उपलब्धियां क्या है ? देश के विकास में जितना योगदान कांग्रेस का है, उतना किसी का नहीं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी अपनी उपलब्धियों का बखान नहीं किया. जबकि भाजपा हर जगह बस अपने काम गिनवाती रहती है और काम कम करती है.

उन्होंने बीजेपी पर कांग्रेस की योजनाओं का नाम बदलकर उद्घाटन करने का आरोप भी लगाया. उन्होंने कहा कि इस तरह छोटी-छोटी चीजों पर दावा मत कीजिए. कुछ बड़ी चीजें कीजिए, जैसी कांग्रेस ने की है. उन्होंने कहा कि 70 सालों में कांग्रेस ने जो खड़ा किया था, आज उसे भाजपा बचे रही है.

‘हम लड़ेंगे और जीतेंगे भी’

क्या कर्नाटक में कांग्रेस के लिए करो या मरो की लड़ाई है, इस सवाल पर खड़गे ने कहा कि हमारे लिए केवल करो की लड़ाई है, मरो की नहीं. हम लड़ेंगे और अपनी मेहनत के दम पर चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन भी करेंगे. उन्होंने दावा किया कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से अपनी सरकार बनाएगी.

ये भी पढ़ें: MS Dhoni On IPL Retirement: क्या अब आ गया धोनी के रिटायरमेंट का समय, खुद कही ये बड़ी बात

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories