Home ख़ास खबरें Congress Plenary Session: छत्तीसगढ़ के रायपुर में कांग्रेस का 85वां महाधिवेशन शुरू,...

Congress Plenary Session: छत्तीसगढ़ के रायपुर में कांग्रेस का 85वां महाधिवेशन शुरू, पायलट बोले- शरू हो चुका है एनडीए का रिवर्स काउंटडाउन

0

Congress Plenary Session: भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की संचालन समिति (steering committee) की बैठक के साथ कांग्रेस का 85वां महाधिवेशन आज यानी शुक्रवार से छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शुरू हो गया है। तीन दिवसीय यह महाधिवेशन 26 फरवरी को संपन्न होगा जिसमें राजनीतिक, आर्थिक समेत कई प्रस्ताव पारित किए जाएंगे। कांग्रेस कार्य समिति (congress working committee) का भी गठन किया जाएगा और 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में विपक्षी एकता के मुद्दे पर भी कुछ ठोस प्रस्ताव के साथ कांग्रेस बड़े ऐलान कर सकती है। इसी महाधिवेशन में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के चुनाव पर भी अधिकृत तौर पर मुहर लगाई जाएगी। महाधिवेशन में शिरकत करने पहुंचे तमाम दिग्गज नेताओं का छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वागत किया।

एनडीए सरकार का रिवर्स काउंटडाउन शुरू: पायलट

इस बीच एएनआई के हवाले से रायपुर महाधिवेशन में शिरकत कर रहे कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने बड़ा बयान दिया है जिसमें उन्होंने कहा है कि साल 2024 के लिए एनडीए सरकार का रिवर्स काउंटडाउन यहां से शुरू होता है। उन्होंने यह भी कहा कि महाधिवेशन में जो प्रस्ताव पारित होंगे उसका संदेश हम जन-जन तक पहुंचाएंगे।

ये भी पढ़ें: इस गर्मी जमकर चलाएं AC से लेकर Cooler और पंखे, बिजली बिल की छुट्टी करने आ गया से छोटू सा Power Saver

‘हाथ से हाथ जोड़ो’ है महाधिवेशन की टैगलाइन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में करीब पांच महीने की भारत जोड़ो यात्रा का खासा असर कांग्रेस महाधिवेशन में देखने को मिल रहा है। कांग्रेस ने इस अधिवेशन का टैगलाइन ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ रखा है। इस टैगलाइन के साथ पार्टी को आगे बढ़ाने की बाद भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी कई बार कर चुके हैं। भारत जोड़ो यात्रा के बाद हर प्रदेश में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान चलाकर पार्टी संगठन को मजबूत करने की योजना है। इस अधिवेशन में पार्टी के हर वर्ग का प्रतिनिधित्व देखा जा रहा है। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की मानें तो इस महाधिवेश में 1338 इलेक्टेड मेंबर शामिल होंगे। इसके अलावा 487 को-ऑप्टेड एआईसीसी मेंबर, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के 9915 मेंबर तथा 3000 को-ऑप्टेड पीसीसी मेंबर महाधिवेशन में शिरकत करेंगे।

ये भी पढ़ें: OLA जल्द ही इकोनॉमिकल ELECTRIC BIKES लॉन्च कर भारतीय बाजार में मचाएगी धूम, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version