गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यमहिला आरक्षण विधेयक को लेकर RDJ नेता Abdul Bari Siddiqui का विवादित...

महिला आरक्षण विधेयक को लेकर RDJ नेता Abdul Bari Siddiqui का विवादित बयान, महिलाओं पर कह दी ये बड़ी बात

Date:

Related stories

Abdul Bari Siddiqui: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने महिलाओं को लेकर विवादित टिप्पणी की है। महिला आरक्षण विधेयक (Women’s Reservation Bill) पर दिए उनके एक बयान के चलते उनकी हर तरफ आलोचना हो रही है। दरअसल, बिहार के मुजफ्फरपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने ये बयान दिया।

उन्होंने कहा कि, “लिपस्टिक और बॉब-कट हेयर स्टाइल वाली औरतें महिला आरक्षण विधेयक के नाम पर आगे आएंगी।” बता दें कि कुछ दिनों पहले खत्म हुए संसद के विशेष सत्र के दौरान ये विधेयक पास हुआ था। जिसके बाद से चर्चाओं में है। इसी पर बोलते हुए सिद्दीकी ने ये बयान दिया।

अपने बयान पर क्या बोले सिद्दीकी?

अपने इस बयान के चलते विवादों में घिरता देख अब सिद्दीकी ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने शुरू से ही कानून का समर्थन किया था। उनकी पार्टी भी चाहती है संसद में महिलाओं की भागीदारी बढ़े। उन्होंने कहा कि जहां ये कार्यक्रम हुआ था, वहां की सारी महिला ग्रामीण भी मौजूद थीं। ऐसे में लोगों को नए कानून के फायदे समझाने के लिए उन्होंने सामान्य ग्रामीण भाषा का इस्तेमाल किया था। लेकिन, उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है।

‘ये उनकी छोटी मानसिकता का सबूत’

सिद्दीकी के बयान के बाद से उनकी हर तरफ आलोचना हो रही है। भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने सिद्दीकी के इस बयान को उनकी छोटी मानसिकता बताया है। उन्होंने कहा कि यह उनकी संकीर्ण मानसिकता का सबूत है। जो महिलाएं संसद के लिए चुनी गई हैं, वे संविधान और कानून पढ़कर जनहित की बात कर रही हैं। जिस तरह एक साइकिल में दो पहिये होते हैं, उसी तरह महिलाएं और पुरुष संसद और विधानसभा में मिलकर ऐसे कानून बनाने के लिए काम करेंगे जो जनता की भलाई के लिए हों और भारत के विकास में योगदान दें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें