रविवार, मई 12, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीजर्नलिस्ट Soumya Vishwanathan हत्या मामले में कोर्ट का बड़ा फैसला, जानें कितने...

जर्नलिस्ट Soumya Vishwanathan हत्या मामले में कोर्ट का बड़ा फैसला, जानें कितने दोषी करार दिए गए और कब होगी सजा

Date:

Related stories

Indian Navy Recruitment 2024: खुशखबरी! इंडियन नेवी में नौकरी पाने का शानदार मौका, चेक करें आवेदन से जुड़े डिटेल

Indian Navy Recruitment 2024: भारतीय नौसेना में नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है।

Mahindra XUV700 Coupe EV में क्या मिल सकता है औरों से हटकर?

Mahindra XUV700 Coupe EV : देश की जानी-मानी ऑटो...

Soumya Vishwanathan: 2008 में टीवी पत्रकार सौम्या विश्वनाथन की हत्या के सभी पांच आरोपियों को साकेत कोर्ट ने दोषी पाया है। अमित शुक्ला, बलजीत मलिक, अजय सेठी, अजय कुमार और रवि कपूर को अदालत ने मामले में दोषी करार दिया है। अब 26 अक्टूबर को इस मामले की अगली सुनवाई होगी।

बताया जा रहा है की 26 अक्टूबर को इस केस का फैसला आ जाएगा और उसी दिन पांचों आरोपियों की सजा का भी ऐलान हो जाएगा। पाचों को हत्या और लूट के आरोप में दोषी करार दिया गया है।

आयोपी अमित शुक्ला की याचिका खारिज

जानकारी के मुताबिक, मृतका सौम्या विश्वनाथन के पिता एमके विश्वनाथन और माता माधवी विश्वनाथन भी सुनवाई के दौरान कोर्ट में मौजूद रहीं। वहीं, आरोपित अमित शुक्ला की ओर से दाखिल की गई अंतरिम जमानत याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया है। 13 अक्टूबर को साकेत कोर्ट ने बहस पूरी होने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। इस मामले में सभी प्रतिवादियों पर मकोका के अनुसार आरोप लगाए गए थे।

2008 में हुई थी सौम्या विश्वनाथन की हत्या

बता दें कि सौम्या विश्वनाथन की हत्या को 15 साल हो गए हैं। 13 अक्टूबर, 2008 को उनका शव दक्षिण दिल्ली के नेल्सन मंडेला रोड पर उनकी कार में मिला था। तब देर रात करीब 3 बजे सौम्या विश्वनाथन अपनी कार चलाकर घर जा रही थीं। उसी वक्त गोली लगने से उनकी मौत हो गई थी।

हत्या के पीछे लूट का था मकसद

पुलिस के मुताबिक उनकी हत्या डकैती से जुड़ी हुई थी। अमित शुक्ला, बलजीत मलिक, अजय सेठी, अजय कुमार और रवि कपूर सभी को हत्या के आरोप के बाद मार्च 2009 से हिरासत में लिया गया था। इसके बाद पुलिस ने सभी आरोपियों पर मकोका लगाया था। वहीं, अब कोर्ट ने सभी आरोपियों को दोषी माना है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें