Home देश & राज्य Covid-19 की फिर बढ़ने लगी रफ्तार, 24 घंटे में आए 699 मामले

Covid-19 की फिर बढ़ने लगी रफ्तार, 24 घंटे में आए 699 मामले

0

Covid-19: एक बार फिर पूरा देश कोरोना के चपेट में आ रहा है। रोजाना के मामले में फिर से बढ़ोतरी देखी जा रही है। इस स्थिति में सभी लोगों को सावधान और सतर्क रहने की जरूरत है। आपको बता दें, सोमवार को कोविड के 699 मामले देखने को मिले हैं। मगर इसमें एक बात राहत की है कि पॉजिटिविटी रेट में गिरावट देखने को मिली है। जी हां, पॉजिटिविटी रेट 0.91% है, मगर हाल ही में 0.71% पॉजिटिविटी रेट दर्ज किया गया है। वहीं राहत की बात ये है कि रिकवरी रेट 98.79% है। आपको बता दें, मौजूदा समय में भारत में कोरोना के 6,559 मरीज एक्टिव हैं। इस स्थिति में सभी व्यक्ति को सतर्क रहने की जरूरत है। वहीं किसी भी प्रकार के लक्षण दिखने पर तुरंत डॉक्टर से संपर्क करने की सलाह दी जाती है।

शनिवार को आए थे 800 मामले

कोरोना के मामले फिर से बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए इन 6 राज्यों में अधिक सावधानी बरती जा रही है। बता दें, शनिवार को कोविड के 800 मामले सामने आए थे। वहीं महाराष्ट्र और झारखंड में एक-एक लोगों ने कोविड से अपनी जान गवाई। इतना ही नहीं, केरल से दो मौत के आंकड़े सामने आए। इस स्थिति में केंद्र सरकार के द्वारा इन 6 राज्यों को कोविड के मामले पर नियंत्रण पाने हेतु पत्र लिखा गया।

Also Read: शॉर्ट ब्लैक ड्रेस में Nia Sharma ने दिखाई बोल्ड अदाएं, मेकअप पर अटकी यूजर्स की निगाहें

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव के द्वारा लिखा गया पत्र

कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण के द्वारा महाराष्ट्र, तेलंगाना, गुजरात, केरल, तमिलनाडु और कर्नाटक को पत्र लिखा गया। इसमें स्वास्थ्य सचिव ने लिखा है कि “ये कुछ राज्य ऐसे हैं जो संक्रमण के संभावित स्थानीय प्रसार का संकेत देते हेतु अधिक संख्या में मामले दर्ज कर रहे हैं। इस स्थिति में राज्य सरकार को कड़ी निगरानी रखने की जरूरत है। यदि संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं तो उसे नियंत्रित करने को लेकर फैसला लेना चाहिए। वहीं महाराष्ट्र में एक हफ्ते कोरोना के 668 मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि पिछले हफ्ते ये संख्या 355 थी।”

Also Read: Swapna Shastra: नींद में दिखाई देने वाली इन सपनों से मिलते हैं शुभ संकेत, तुरंत जाने इनका मतलब

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल सुझाव के रूप में लें, DNP INDIA न्यूज़ इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

Exit mobile version