गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi-Mumbai Expressway के फ्लाईओवर में आई दरारें, उद्घाटन को हुए हैं चंद...

Delhi-Mumbai Expressway के फ्लाईओवर में आई दरारें, उद्घाटन को हुए हैं चंद महीने

Date:

Related stories

Delhi-Mumbai Expressway: दिल्ली से मुंबई को जोड़ने वाला दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे एक बार फिर चर्चाओं में आ गया है। इस बार इसकी चर्चा फ्लाईओवर में आई दरारों के चलते हो रही है। दरअसल, ये एक्सप्रेसवे हरियाणा के होकर भी गुजरता है। ऐसे में हरियाणा के फिरोजपुर झिरका के अंतर्गत आने वाले महूं गांव में इस एक्सप्रेसवे के फ्लाईओवर में दरारें आ गई हैं। जिसके बाद लोग इसके निर्माण को लेकर सवाल उठा रहे हैं। ताजुब की बात ये है कि एक्सप्रेसवे के उद्घाटन को अभी चार महीने भी पूरे नहीं हुए और इसमें दरारें आने लगी हैं।

NHAI ने गठित की जांच कमेटी

फ्लाईओवर ने आई दरारों के बाद NHAI (National Highways Authority of India) भी हरकत में आ गया है। इस मामले के NHAI ने चार सदस्यीय कमेटी का गठन किया है, जो फ्लाईओवर में आई दरारों की जांच करेगी। कमेटी से एक सप्ताह के अंदर उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है। NHAI अधिकारियों की माने तो अगर जांच में कॉन्ट्रैक्टर की गलती पाई जाती है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढे़ं: पंजाब के पूर्व CM Charanjit Channi ने पूरी की PHD, रिसर्च में बताई कांग्रेस के पतन की वजह, इन्हें बताया जिम्मेदार

निर्माण में घटिया सामग्री के इस्तेमाल का आरोप

बता दें कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे का कुछ हिस्सा हरियाणा के महूं गांव से होकर गुरजरता है। इसमें एक फ्लाईओवर भी है। बुधवार को आसपास के ग्रामीणों ने गौर किया कि फ्लाईओवर का लेंटर टूट रहा है और उसमें दरारें आ गई हैं। फ्लाईओवर में आई इन दरारें को देख ग्रामीण डर गए और इसकी सूचना NHAI को दी। इस दौरान ग्रामीणों फ्लाईओवर बनाने वाले कांट्रैक्टर को कोसते नजर आए।

कॉन्ट्रैक्टर के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

ग्रामीण का कहना है कि अगर इस ओर ध्यान नहीं दिया गया तो कोई बड़ा हादसा भी हो सकता है। क्योंकि दरारें तेजी से बढ़ रही हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि फ्लाईओवर के निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया है। NHAI के प्रोजेक्टर डायरेक्टर ने बताया कि मामले की जांच के लिए कमेटी गठित कर दी गई है। शनिवार से मामले की जांच शुरू कर दी जाएगी। जांच में खामियां पाए जाने पर संबंधित कॉन्ट्रैक्टर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: Gujarat ISIS Module: गुजरात में बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, ATS ने 5 संदिग्ध किए गिरफ्तार, पाकिस्तान भागने की थी तैयारी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories