शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशMeerut:सहारनपुर में बने सिंथेटिक ट्रैक पर आई दरारें, खिलाड़ियों ने लगाए गंभीर...

Meerut:सहारनपुर में बने सिंथेटिक ट्रैक पर आई दरारें, खिलाड़ियों ने लगाए गंभीर आरोप – जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Meerut:उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में डॉ. भीमराव अंबेडकर स्टेडियम के सिंथेटिक ट्रैक में दरारें आ गई हैं और इसकी सतह सख्त होने के कारण एथलीटों को चोट लग रही है। प्रतियोगिताओं से पहले बेहतर ट्रैक पर अभ्यास करने के लिए एथलीटों को दूसरे शहरों की यात्रा करने के लिए मजबूर होना पड़ता है। आपको बता दें कि यह सिंथेटिक ट्रैक 2022 में ही बनकर तैयार हो गया था लेकिन अभी तक क्षेत्रीय खेल अधिकारी को नही सौपा गया।

जल निकासी व्यवस्था की कमी

कोचों और एथलीटों ने ट्रैक के खराब निर्माण, जल निकासी व्यवस्था की कमी और पतली ऊपरी परत के बारे में चिंता जताई है, आरएसओ अनिमेष सक्सेना ने कहा, यह वेस्ट यूपी का एकमात्र ट्रैक है जहां हर रोज लगभगन 500 एथलीट यहां पर अभ्यास करते है। अत्यधिक भीड़भाड़ के कारण इस पर दरारें विकसित हो रही हैं। जिसके कारण एथलीटों को चोट आ रही है।इसमें शुरू से ही खामियाँ थीं। यह सड़क की तरह कठोर है और नींव भी मजबूत नहीं है। जिसके कारण काफी दिक्कतें आ रही है।

खिलाड़ियों ने लगाए गंभीर आरोप

खिलाड़ियों ने आरोप लगाया है कि ट्रैक में दरार आने के कारण  पिंडली में दर्द होता है और प्रदर्शन में बाधा आती है।एथलीटों को चोट भी लग रही है।गौरव चौहान जो एक  एथलेटिक्स कोच है। उन्होंने कहा कि इसमें शुरू से ही खामियां थी। यह सड़क की तरह कठोर है और नींव भी मजबूत नहीं है। कोविड महामारी के दौरान, निर्माण के लिए उपयोग किए जाने वाले कच्चे माल निर्माण के लिए उपयोग किए गए सामान खुले में पड़े थे। उन्होंने आगे कहा कि ट्रैक पर जल निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है और बारिश का जमा हुआ पानी नींव के नीचे बहता है, और ट्रैक की गुणवत्ता बहुत खराब है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories