सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमटेकJio Car Tracker: जियो ने लॉन्च किया गाड़ियों के लिए गजब डिवाइस,...

Jio Car Tracker: जियो ने लॉन्च किया गाड़ियों के लिए गजब डिवाइस, टाइम फेसिंग, व्हीकल हेल्थ ट्रैकिंग सहित ये हैं खूबियां

Date:

Related stories

Jio Car Tracker: रिलायंस जियो ने हाल ही में कार एक्सेसरीज में एक खास तरह के डिवाइस को लॉन्च किया है। इस डिवाइस की मदद से कार के बारे में कई जरूरी किस्म की जानकारी मिल सकेगी। इस डिवाइस को जियो ने JioMotive (2023) नाम दिया है। इसमें कई तरह के फीचर्स की सुविधा दी गई है। यहां हम बताने वाले हैं कि इसमें क्या फीचर देखने को मिलते हैं और इसे कहां से लिया जा सकता है।

JioMotive डिवाइस की खूबियां

न्यूली लॉन्च्ड डिवाइस में रियल टाइम कार ट्रैकिंग, जियो फेसिंग और टाइम फेसिंग, व्हीकल हेल्थ ट्रैकिंग फीचर के साथ जियो लॉक का फीचर दिया गया है। ये सभी फीचर अलग-अलग काम करते हैं। इस डिवाइस में ड्राइविंग बिहेवियर और एक्सीडेंट अलर्ट भी मिलता है। बता दें, नई गाड़ियों में तो ये पहले से ही मिलता है लेकिन बहुत सी पुरानी गाड़ियां है, जिनमें ये सुविधा नहीं मिलती है लेकिन इस डिवाइस के जरिये ये काम हो सकता है।

कैसे करना है इस्तेमाल

इसे यूज करने के लिए ज्यादा तामझाम जोड़ने की जरूरत नहीं है बल्कि इसे कार के OBD-II पोर्ट से आसानी से कनेक्ट किया जा सकता है। यह ज्यादातर गाड़ियों में स्टीयरिंग व्हील के नीचे होता है। इस डिवाइस को एक बार लगाने के बाद ये काम करना स्टार्ट कर देता है। ये एक प्लग एंड प्ले डिवाइस है, जिस वजह से किसी तकनीकी व्यक्ति की जरूरत इसको लगाने के लिए नहीं पड़ती है।

कीमत और उपलब्धता

इस डिवाइस को 4999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। इसे बिक्री के लिए रिलायंस डिजिटल पर भी उपलब्ध करवा दिया गया है। इसे लेने पर आपको हर साल 499 रुपये सालाना के हिसाब से सब्सक्रिप्शन लेना होता है हालांकि, पहले एक साल के लिए जियो की तरफ से ये सब्सक्रिप्शन फ्री में दिया जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories