सोमवार, मई 20, 2024
होमटेकApple MacBook में पानी जाने पर फौरन मिलेगा अलर्ट, जानें क्या है...

Apple MacBook में पानी जाने पर फौरन मिलेगा अलर्ट, जानें क्या है liquid detectiond फीचर और कैसे करता है काम

Date:

Related stories

Apple iPad Pro: इन अपग्रेडेड फीचर के साथ यूजर्स का दिल जीत लेगा एप्पल का ये मॉडल, जानें क्यों है खास

Apple iPad Pro: तकनीक के इस बढ़ते दौर में देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में स्थित टेक कंपनियां हर दिन अपने उपकरणों को अपग्रेड करने में लगी हुई हैं।

Apple: एप्पल प्रोडक्ट्स दुनियाभर में अपनी यूनिकनेस और कमाल की सेफ्टी खूबियों के लिए मशहूर हैं। ऐसे में अगर आपके पास भी एप्पल का कोई डिवाइस हैं तो आप जानते होंगे कि उनमें काफी शानदार फीचर्स मिलते हैं। एप्पल अपने यूजर्स को एक खास फीचर दिया है। अगर कभी किसी एप्पल डिवाइस में पानी या फिर कोई लिक्विड चीज चली जाए तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। एप्पल ने इसके लिए एक नया फीचर निकाला है। आगे पढ़ें डिटेल।

इस एप्पल डिवाइस में मिलता है ये फीचर

एप्पल का नया फीचर एप्पल डिवाइस के यूएसबी सी पोर्ट में पानी जाने पर अलर्ट करेगा। एप्पल का नया फीचर मैकबुक में काम करेगा। आपको बता दें कि macOS Sonoma 14.1 अपडेट में इस नए फीचर को एड किया गया है। ये फीचर पोर्ट में किसी भी लिक्विड पदार्थ की उपस्थिति का पता लगाकर अलर्ट भेजेगा।

liquiddetectiond daemon फीचर का कमाल

बताया जा रहा है कि liquiddetectiond daemon एक बैकग्राउंड प्रोसेस है। ये फीचर किसी भी तरह के तरल पदार्थ के मैक यूएसबी सी पोर्ट में जाने पर यूजर्स को एक नोटिफिकेशन अलर्ट देगा। इससे एप्पल यूजर्स को डिवाइस को बचाने में थोड़ी मदद मिल सकती है। दावा किया जा रहा है कि ये फीचर डिवाइस को महंगी रिपेयरिंग और भारी नुकसान से बचा सकता है।

liquiddetectiond daemon फीचर के पीछे है ये तकनीक

कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि एप्पल इसके लिए LCI यानी लिक्विड कॉटेक्ट इंडीकेटर छोटे स्टिकर की तकनीक का इस्तेमाल करता है। इस वजह से ये किसी भी तरल पदार्थ के संपर्क में आने पर अपना कलर बदलता है और यूजर्स को अलर्ट करता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories