रविवार, जुलाई 21, 2024
होमदेश & राज्यPaytm: पेटीएम पर आरबीआई के एक्शन के बाद, सोशल मीडिया पर जियो...

Paytm: पेटीएम पर आरबीआई के एक्शन के बाद, सोशल मीडिया पर जियो पेमेंट्स बैंक की खूब हो रही चर्चा, जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Jio Prepaid Price Hike: रिलायंस जियो ने लगाया महंगाई का तड़का, 20 फीसदी तक बढ़ गई रिचार्ज प्लान की कीमत

Jio Prepaid Price Hike: देश के सबसे बड़े टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर कंपनी जियो (JIO) ने अपने पुराने प्लान को छोड़ अब नए रिचार्ज प्लान की कीमत 20 फीसदी तक बढ़ा दी है।

Paytm: पेटीएम पेमेंट बैंक पर आरबीआई ने पाबंदी का ऐलान किया है। बता दें कि आरबीआई ने कहा 29 फरवरी 2024 के बाद किसी भी ग्राहक खाते, प्रीपेड मोड, वॉलेट, फास्टैग, एनसीएमसी कार्ड आदि में कोई जमा या क्रेडिट लेनदेन या टॉप अप की अनुमति नहीं होगी।(Paytm) आरबीआई के इस एक्शन का असर पेटीएम के शेयर पर भी देखने को मिल रहा है। पेटीएम के शेयर लगातार गिरते जा रहे है। जिससे पेटीएम को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है। वहीं अब जियो पेमेंट्स बैंक की सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है।

Paytm: जियो पेमेंट्स बैंक की सोशल मीडिया पर चर्चा तेज

Paytm
Jio Payment Bank

दरअसल सोशल मीडिया पर जियो पेमेंट्स बैंक का एक एड लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। इसमे जियो पेमेंट्स बैंक के फायदे के बारे में जानकारी दी गई है। पेटीएम पर एक्शन के बाद यह एड सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।(Paytm) बता दें कि जियो पेमेंट्स बैंक लिमिटेड ने 3 अप्रैल 2018 को अपना बैंकिंग काम शुरू किया था। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) उद्यम में 30% हिस्सेदारी रखते हुए जियो पेमेंट्स बैंक के साथ साझेदारी में आया । हालांकि 2023 में एसबीआई की शेयरधारिता गिरकर 25 फीसदी हो गई।

Paytm का अगला कदम क्या होगा?

Paytm
Paytm

पेटीएम की प्रमोटर वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड(ओसीएल) एक पेमेंट कंपनी के रूप में अलग-अलग पेमेंट उत्पादों पर बैंकों के साथ काम करती है। Paytm ने बताया कि ओसीएल ने अन्य बैंकों के साथ काम करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि हम योजना में तेजी लाएंगे और पूरी तरह से अन्य बैंक साझेदारों की ओर बढ़ेगे। ओसीएल भविष्य में केवल अन्य बैकों के साथ काम करेगा। इधर पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने बयान जारी करके कहा है कि अफवाहों पर ध्यान न दें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories