सोमवार, मई 20, 2024
होमViral खबरसोशल मीडिया पर तेजी से फैल रहा 500 रुपये का नोट जिसमे...

सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रहा 500 रुपये का नोट जिसमे भगवान राम और राम मंदिर की तस्वीर का फैक्ट चेक

Date:

Related stories

Viral News: पूरे देश में प्राण प्रतिष्ठा समारोह का उत्साह है लोग इस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। बता दें कि 22 जनवरी 2024 को राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह होना है, लेकिन इस बीच राम मंदिर के लेकर सोशल मिडिया पर कुछ ऐसी खबरें भी वायरल हो रही है, जिनकी सच्चाई लोग जानना चाहते है।

Viral News: क्या है सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है इस पोस्ट में दावा किया गया है। Viral News जिसमें एक 500 का नोट है इस वायरल हो रहे नोट की खासियत यह है कि इसपर राष्ट्रपति महात्मा गांधी की तस्वीर की जगह भगवान श्रीराम की तस्वीर लगी है, और दावा किया जा रहा है कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा के दौरान इस खास नोट जारी करेगा। हालांकि आरबीआई की तरफ से ऐसी कोई भी पुष्टि नही की गई। चलिए आपको बताते है क्या है इस खबर की असली सच्चाई।

क्या है इस वायरल पोस्ट की सच्चाई

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये दावा बिल्कुल गलत है आरबीआई और केंद्र सरकार की तरफ से ऐसी कोई भी सूचनी नही दी गई हैप्राण प्रतिष्ठा समारोह आपको बता दें कि जिन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है उन्हें 500 रूपये के असली नोट के फोटो के साथ छेड़छाड़ कर बनाया गया है।

@raghunmurthy07 नाम के एक सोशल मीडिया यूजर दावा किया है कि उसने एडिट करके ये फोटो बनाई हैं। Viral News यूजर ने अपनी पोस्ट में लिखा है, ये तस्वीरें मैंने एडिट की हैं और ये केवल मेरी कल्पना है। कृपया गलत जानकारी के साथ इन तस्वीरों को शेयर मत कीजिए। कुछ और यूजर्स ने भी लिखा कि हां ये तस्वीरें उनके इसी दोस्त ने एडिट की हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Latest stories