गुरूवार, मई 2, 2024
होमख़ास खबरेंCurfew In Meghalaya: मेघालय में चुनावी रिजल्ट के बाद हिंसा की खबर...

Curfew In Meghalaya: मेघालय में चुनावी रिजल्ट के बाद हिंसा की खबर आई सामने, अगले आदेश तक लगाया गया कर्फ्यू

Date:

Related stories

Curfew In Meghalaya: बुधवार को मेघालय की सभी 59 सीटों पर चुनाव के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। बता दें कि, चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार नेशनल पीपुल्स पार्टी ने सबसे ज्यादा यानी 26 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी को 11 और भाजपा को दो इसी के साथ कांग्रेस को 5 और टीएमसी को 5 सीटों पर जीत मिली है। ऐसे में चुनाव के निर्णय सामने आने के बाद में मेघालय के सहस्नियांग गांव में हिंसा की खबर सामने आई है।

सहस्नियांग गांव में कर्फ्यू लगाने का आदेश

सहस्नियांग गांव में बढ़ती हिंसा को देखते हुए वहां कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया गया है। जिले के डीएम ने लिखित आदेश जारी कर जिले में कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी किया है। आदेश में जिला डीएम ने लिखा कि, जबकि, इस बात की आशंका है कि अगर हमने उचित ध्यान नहीं दिया तो इलाके में हिंसा फैल सकती है, तेज हो सकती है और इसके परिणाम स्वरूप संपत्ति का विनाश हो सकता है और जानमाल का नुकसान हो सकता है।

गांव में लगाई धारा 144

इसी के साथ डीएम ने लिखा कि, प्रदेश में घटित इन घटनाओं को देखते हुए मैं इस नतीजे पर पहुंचा हूं कि इन क्षेत्रों में कर्फ्यू घोषित किया जा सकता है जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि राज्य में तत्काल प्रभाव से शांति की स्थापना हो। उन्होंने कहा, इसलिए धारा 144 सीआरपीसी के तहत मैं पश्चिम जयंतिया हिल्स जिले में तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक के लिए कर्फ्यू लगाने की घोषणा करता हूं।

Also Read: Drone Bomb Threat: होली पर वाराणसी एयरपोर्ट, प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति भवन पर ड्रोन हमले की धमकी, अज्ञात चिट्ठी से मचा हड़कंप

नेशनल पीपुल्स पार्टी राज्य में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी

चुनाव आयोग ने कहा कि, मेघालय में सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) गुरुवार को राज्य में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी, जिसने 59 निर्वाचन क्षेत्रों में से 26 सीटों पर जीत हासिल की। संगमा की पार्टी चुनाव में बहुमत हासिल करने से थोड़ा पीछे रह गई। इसी के साथ असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि मेघालय के उनके समकक्ष कोनराड के संगमा ने नई सरकार बनाने में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का समर्थन मांगा है।

Also Read: GLA University: जीएलए बीटेक मैकेनिकल के छात्रों ने किया एनआइएसई का भ्रमण, विभागाध्यक्ष प्रो. पीयूष सिंघल ने दी बधाई

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories