सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशRam Mandir के उद्घाटन के लिए डेट हुई फाइनल, PM मोदी को...

Ram Mandir के उद्घाटन के लिए डेट हुई फाइनल, PM मोदी को भेजी गई मुहूर्त की तिथियां

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: वायु सेना पर पूर्व CM चरणजीत चन्नी के बयान से गरमाई सियासत, सफाई जारी कर कही ये बात

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान अलग-अलग पार्टी से जुडे़ नेताओं के बयान को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण अभी चल रहा है। ऐसे में आपको बता दें कि, रामलला के मंदिर के उद्घाटन के लिए शुभ मुहूर्त निकाल लिया गया है। इस दिन रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह किया जाएगा। ऐसे में मंदिर के उद्घाटन के लिए तीन तारीखे निकाली गई है। इस दिन देशभर के प्रमुख 25000 संतो-महंतों को बुलाने की योजना भी रखी गई है जिसमें बनवासी संत, बाल्मीकि, रविदास जी, कबीरपंथी, नानक पंथी, स्वामी नारायण, नाथ परंपरा और वैष्णव सन्यासी सहित भारतीय परंपराओं के संतो को शामिल किया जाएगा।

PM मोदी को भेजी गई मुहूर्त की तिथियां

इसी कड़ी में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के अंतरराष्ट्रीय कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद गिरी कहते हैं कि ,जनवरी 2024 के तीसरे सप्ताह में राम मंदिर का उद्घाटन अवश्य हो जाएगा ज्योतिष चार्जर के अनुसार 21 से 23 जनवरी के बीच राम मंदिर उद्घाटन की तिथि का चयन होगा। साथ ही ये तिथियां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजी गई है। प्रधानमंत्री उद्घाटन की तारीखों का चयन करेंगे ताकि राम मंदिर उद्घाटन के समय प्रधानमंत्री की उपस्थिति सुनिश्चित हो सके। ‌

साधु-संतों के बाद सभी लोगों के लिए खोला जाएगा मंदिर

इसी के साथ उन्होंने आगे कहा कि, उद्घाटन के दिन के लिए निश्चित हुआ है कि मुख्य कार्यक्रम में केवल साधु संत महात्मा जी उपस्थित रहेंगे मुख्य कार्यक्रम संक्षिप्त होगा मंदिर में प्रतिष्ठा के बाद राष्ट्रीय और विश्व के लिए औपचारिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा साधु-संतों के दर्शन होने के बाद सभी लोगों के लिए मंदिर को खोल आ जाएगा। स्वामी गोविंद गिरी आगे कहते हैं कि, राम मंदिर उद्घाटन के समय देश में अयोध्या का माहौल बने इसके लिए प्रतिष्ठा से 7 दिन पहले पूरे देश से आहान किया जाएगा कि लोग राम लीला, राम कथा के साथ अनेक प्रकार के उत्सव का आयोजन करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories