सोमवार, मई 20, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडDehradun News: देहरादून से खाटू श्याम मंदिर के चलाई गई बस सेवाएं,...

Dehradun News: देहरादून से खाटू श्याम मंदिर के चलाई गई बस सेवाएं, मात्र डेढ़ दिन में सफर होगा पूरा

Date:

Related stories

ChatGPT से कमाई का सुनहरा अवसर! 5 तरीके जो आपको बना सकते हैं 2024 में अमीर

ChatGPT:आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस Artificial intelligence का इस्तेमाल देश ही नहीं...

Iran President के निधन से पसरा मातम, PM Modi समेत कई नेताओं ने जताया शोक; जानें डिटेल

Iran President: ईरान के राष्ट्रपति डॉ. सैयद इब्राहिम रईसी का निधन हो गया है। दरअसल बीते दिन उनका हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसकी चपेट में आने से उनका निधन हो गया।

Dehradun News: उत्तराखंड को देव भूमि कहा जाता है। ऐसे में यहां रह रहे लोग देवी देवताओं में काफी ज्यादा मानते हैं। इसी कड़ी में आपको बता दें कि, उत्तराखंड के लोगों के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। ऐसा बताया जा रहा है कि, अब उत्तराखंड से खाटू श्याम बाबा तक जाने का रास्ता आसान हो गया है। उत्तराखंड सरकार खाटू श्याम बाबा के भक्तों के लिए एक नई सौगात लेकर आई है। दरअसल खाटू श्याम बाबा के भक्तों ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया था कि, वह देहरादून से खाटू श्याम तक की बस सेवाएं चलाएं। ‌

मात्र डेढ़ दिन में सफर होगा पूरा

ऐसे में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खाटू श्याम बाबा के भक्तों के लिए उत्तराखंड से लेकर खाटू श्याम बाबा तक की बस सेवाएं शुरू कर दी है। देहरादून से राजस्थान के सीकर स्थित श्री खाटू श्याम मंदिर के लिए बसों का संचालन 16 अगस्त से शुरू कर दिया गया है। पहले लोगों को देहरादून से खाटू श्याम बाबा तक जाने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था लेकिन अब इस बस सेवाओं के शुरू होने से भक्त देहरादून से राजस्थान के सीकर में स्थित खाटू श्याम बाबा के दर्शन डेढ़ दिन में ही करके वापस आ सकते हैं। ‌

बसों की टाइमिंग

देहरादून से खाटू श्याम बाबा तक जाने वाली बस सेवा की टाइमिंग की बात करें तो, बस शाम 5 बजे देहरादून आईएसबीटी से चलकर सुबह 7 बजे श्री खाटू श्याम पहुंचेगी। देहरादून से खाटू श्याम मंदिर जाने वाली बस की बुकिंग आप उत्तराखंड परिवहन निगम की वेबसाइट पर जाकर भी कर सकते हैं। दरअसल सरकार ने देहरादून से खाटू श्याम मंदिर जाने वाली बसों की शुरुआत करने के बाद इसका ज्यादा प्रचार प्रसार नहीं किया था जिसकी वजह से पहले दिन खाटू श्याम जी के लिए बस में केवल 4 यात्री सवार हुए थे। वही बस में अन्य सवारी दिल्ली व जयपुर जाने वालें थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories