बुधवार, मई 1, 2024
होमख़ास खबरेंDelhi Excise Policy: दिल्ली आबकारी नीति मामले में सुनवाई टली, 5 अप्रैल...

Delhi Excise Policy: दिल्ली आबकारी नीति मामले में सुनवाई टली, 5 अप्रैल को होगी अगली सुनवाई

Date:

Related stories

Delhi Excise Policy: मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई पूरी, 26 अप्रैल को आएगा फैसला

दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में आज पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। राउज एवेन्यू कोर्ट ने इस मामले में आज अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है।

Delhi Excise Scam में पूर्व डिप्टी सीएम Manish Sisodia को नहीं मिली राहत, 29 अप्रैल तक बढ़ाई हिरासत

दिल्ली के पूर्व सीएम मनीष सिसोदिया को आबकारी नीति घोटाले के केस में बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने एक बार फिर से उनकी हिरासत को बढ़ा दिया है।

CBI पूछताछ को लेकर बोले CM Arvind Kejriwal, कहा- ‘मेरे हिसाब से पूरा केस फर्जी है’

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज मुझे सीबीआई ने बुलाया था और लगभग 9:30 घंटे पूछताछ की। उन्होंने कहा कि मेरे हिसाब से पूरा केस फर्जी है।

Delhi Excise Policy Case: पूर्व डिप्टी सीएम Manish Sisodia को नहीं मिली जमानत, 18 अप्रैल को अगली सुनवाई

दिल्ली के कथित आबकारी नीति घोटाला मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर आज सुनवाई हुई। आज भी सिसोदिया को राहत नहीं मिली।

Delhi Excise Policy Case: ED ने दायर की तीसरी चार्जशीट, 14 अप्रैल को होगी सुनवाई

दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में आज ईडी की तरफ से तीन आरोपियों के खिलाफ चर्चशीट दाखिल किया गया है। इसमें मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है।

Delhi Excise Policy: आबकारी नीति मामले में फंसे मनीष सिसोदिया के केस की सुनवाई आज टाल दी गई। बताया जा रहा है कि अब उन्हें अप्रैल तक का अपने जमानत के लिए इंतजार करना पड़ सकता है। दिल्ली की निचली अदालत ने अब इस मामले में सुनवाई की अगली तारीख 5 अप्रैल निर्धारित की है। वहीं आज सिसोदिया की सुनवाई को लेकर उनके वकील ने कहा कि ईडी के द्वारा दर्ज एफआईआर की कॉपी अभी तक मुहैया नहीं कराई गई है। इसके साथ ही उन्होंने कोर्ट से जवाब दाखिल करने के लिए समय भी मांगा है।

जवाब दाखिल करने के लिए मांगा समय

शराब घोटाले में फसे मनीष सिसोदिया के जमानत पर आज सुनवाई होनी थी लेकिन विशेष अदालत ने इसकी तारीख आगे बढ़ा दी। इसे टाले जाने के पीछे बताया जा रहा है कि ईडी की तरफ से दाखिल किए जवाब पर आज मनीष सिसोदिया ने जवाब देने से मना कर दिया साथ ही इसके लिए कोर्ट से और समय मांग लिया।

कोर्ट में सिसोदिया के वकील ने अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि “अभी इस केस की विस्तृत जानकारी इकट्ठी की जा रही है। ऐसे में इस केस से जुड़ी दलीलें रखने के लिए समय चाहिए।” आप नेता मनीष सिसोदिया को 9 मार्च को ईडी ने तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया। बता दें कि मनीष सिसोदिया एक अन्य मामले में तिहाड़ में बंद है।

26 फरवरी को सिसोदिया को किया गया था गिरफ्तार

दिल्ली के पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को 26 फरवरी को दिल्ली आबकारी नीति मामले में गिरफ्तार किया गया था। इस गिरफ्तारी के बाद मनीष सिसोदिया कई बार अपने जमानत के लिए कोर्ट में अपील कर चुके हैं लेकिन  तक उन्हें जमानत नहीं मिली। पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने अपने जमानत याचिका को लेकर कहा है कि ” मुझे जेल में रखने से कोई फायदा नहीं है। क्योंकि केस से जुड़ी सभी चीजों की जानकारी ईडी के पास पहले से है। इसके साथ ही जब भी मुझे जांच के लिए कहा गया मैने पूरा सहयोग किया है और आगे भी करूंगा।

ये भी पढ़ें: भगोड़े Vijay Mallya की 330 करोड़ की विदेशी संपत्ति का खुलासा, CBI ने चार्जशीट में किया ये

 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories