सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi Liquor Case: सिसोदिया से जेल में पूछताछ कर रही ED, सामने...

Delhi Liquor Case: सिसोदिया से जेल में पूछताछ कर रही ED, सामने आया CM केजरीवाल का तीखा बयान

Date:

Related stories

पंजाब में गठबंधन को छोड़ AAP के लिए समर्थन की अपील कर रहे CM केजरीवाल! क्या लोकसभा 2024 में बढ़ेंगी विपक्ष की मुश्किलें?

Punjab News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल गठबंधन की बाधाओ से मुक्त नजर आ रहे हैं। दरअसल उन्होंने रविवार को पंजाब के बठिंडा में विकास क्रांति रैली की और राज्य के लोगों से आम आदमी पार्टी के समर्थन में खुली मांग कर डाली।

Delhi News: राजधानी को प्रदूषण मुक्त करने की तैयारी, CM केजरीवाल व LG ने 100 से ज्यादा इलेक्ट्रिक बसों को दिखाई हरी झंडी

Delhi News: राजधानी दिल्ली में प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए सरकार लगातार सजग नजर आ रही है। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल व उपराज्यपाल (LG) वी के सक्सेना ने 500 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाई है।

Delhi Liquor Case: दिल्ली में आबकारी नीति को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि, ED दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से तिहाड़ जेल में पूछताछ कर रही है। इस पूछताछ के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि, सिसोदिया ने स्कूलों का कायाकल्प कर दिया। सिसोदिया ने गरीबों तक शिक्षा पहुंचाई। मनीष और सत्येंद्र देश के लिए जान भी दे सकते है। उन्होंने आगे कहा कि, “देश के पीएम देश को लूटने वालों का साथ देते हैं, वहां आम लोगों के लिए काम करने वाला कोई नहीं बचता है. मैं होली वाले दिन देश के लिए पूरा दिन प्रार्थना दूंगा… देश वासी भी मेरे साथ, भगवान का ध्यान करूंगा।”

अरुण पिल्लई को किया गिरफ्तार

दिल्ली शराब घोटाले पर एक नई खबर सामने आई है। दिल्ली सरकार के कथित आबकारी घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की कार्यवाही की जा रही है। इस मामले में दिल्ली के डिप्टी सीएम रहे मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद मंगलवार को सुबह हैदराबाद के व्यवसाई अरुण पिल्लई को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

ईडी करेगी 2 हफ्ते की हिरासत की मांग

ईडी द्वारा दिल्ली शराब घोटाले मामले में ये 11वीं गिरफ्तारी की गई है। ऐसा बताया जा रहा है कि अरुण पिल्लई दक्षिण भारत से रिश्वत देने वाले ग्रुप के प्रमुख सदस्य हैं। इसी के साथ अरुण पिल्लई को कुछ दिनों बाद राउस एवेन्यू डिस्टिक कोर्ट में पेश किया जाएगा जहां ईडी उनकी 2 हफ्ते की हिरासत की मांग कर सकती है। बता दें कि, इस मामले में आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया को भी दिल्ली सरकार के कथित आबकारी घोटाले मामले में 20 मार्च तक न्याय की हिरासत में दिल्ली के तिहाड़ जेल में भेजा गया है।

Also Read: कैमरे पर आदिल की याद में इमोशनल हुई Rakhi Sawant, कहा- ‘दुबई में खरीदा नया घर और कार’

ईडी ने अरुण पिल्लई पर लगया ये आरोप

अरुण पिल्लई पर ईडी ने आरोप लगाया है कि, उसने साउथ ग्रुप के लोगों और विजय नायर दल के बीच मुलाकात की व्यवस्था की थी। इसी के साथ शराब नीति जारी होने से पहले ही उसे इसकी ड्राफ्ट कॉपी मिल गई थी। अमनदीप ढाल ने कथित तौर पर बिनॉय बाबू के साथ ड्राफ्ट कॉपी साझा की थी। इसी के साथ ईडी ने पहले चार्जशीट में दावा किया है कि विजय नायर ने आप के नेताओं की ओर से साउथ ग्रुप से 100 करोड़ रुपये की घूस ली, जिसके प्रमुख चेहरों में मगुनता श्रीनिवासुलु रेड्डी, राघव मगुंटा, सरथ रेड्डी और के का नाम शामिल है।

Also Read: सिद्धार्थ के साथ कियारा ने अनदेखी तस्वीरें शेयर कर होली की दी स्पेशल बधाईयां, देखें फोटोज

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories