सोमवार, मई 20, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशDelhi NCR Traffic News: कांवड़ यात्रा के चलते ‘Delhi-NCR’ के ये रास्ते...

Delhi NCR Traffic News: कांवड़ यात्रा के चलते ‘Delhi-NCR’ के ये रास्ते किए गए बंद, भीड़ को लेकर गाजियाबाद पुलिस हुई मुस्तैद

Date:

Related stories

Delhi traffic News: सावन का महीना शुरु होते ही दिल्ली-एनसीआर में भारी भीड़ होने लगती है। कावंड़ियों की वजह से लोग घंटों जाम में फसे रहते हैं। ऐसे में देखा जाए तो हरियाणा, राजस्थान, उत्तर-प्रदेश, मध्य-प्रदेश व अन्य राज्यों राज्यों के श्रद्धालु (कावंड़िए) हरिद्वार जाने के लिए दिल्ली एनसीआर से होते हुए बाबा के दर्शन करने जाते हैं। लेकिन अब खबर आ रही है, उनकी भीड़ को देखते हुए दिल्ली और गाजियाबाद की ट्रैफिक पुलिस ने अपना कमर कस लिया है। उन्होंने लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए कुछ नए रूट प्लान बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने दिल्ली के कुछ रूट का डायवर्सन और एक सड़क पर ट्रैफिक बंद कर दिया है। साथ ही नोएडा और ग्रेटर-नोएडा की यातायात पुलिस कर्मियों ने भारी भीड़ की आशंका जताते हुए रविवार से ही 250 पुलिस कर्मी कावंड यात्रियों कि सुविधा के लिए तैनात कर दिए हैं। 

‘Delhi-NCR’ के ये रास्ते किए गए बंद

जानकारी के मुताबिक दिल्ली ट्रैफिक पुलिस, गाज़ियाबाद पुलिस, नोएडा (ग्रेटर-नॉएडा’) की ट्रैफिक पुलिस ने कावंड़ियों की भारी भीड़ की आशंका जताते हुए रविवार (9 जुलाई) से ही लोगों और कावंड़ियों की सुविधा के लिए कार्य पर लग गई है। वहीं दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि जाम की समस्या से दिल्ली वासियों और एनसीआर के लोगों निजात दिलाने के लिए हमने कई कदम उठाये हैं। इसमें सबसे पहला यह है कि कालिंदी कुंज रस्ते पर दिल्ली को तरफ से आने के लिए एक सड़क पर ट्रैफिक बंद कर दिया गया है। जबकि रविवार से ओखला पंछी विहार रूट पर और कालिंदी कुंज पर भी 24 घंटे लोगों की सुरक्षा और यात्रियों के लिए पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं। 

पुलिस अधिकारियों का क्या है कहना ?

वहीं यातायात निरीक्षक आशुतोष सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि इस रोड से कावंड़िए भारी संख्या में हरिद्वार बाबा के धाम दर्शन करने जाते हैं। इसलिए रविवार शाम या सोमवार सुबह से कालिंदी कुंज रास्ते पर दिल्ली की ओर जाने के लिए एक सड़क पर ट्रैफिक बंद कर दिया जाएगा। इसके अलावा ट्रैफिक के लिए बंद की जाने वाली सड़क पर दिल्ली की तरफ कांवड़ियों को भेजा जाएगा। इसके साथ ही ओखला पक्षी विहार रास्ते और कालिंदी कुंज  के रास्ते पर यातायात पुलिसकर्मियों की ड्यूटी 24 घंटे लगाई जाएगी।

इधर गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने भी कमर कस रखी है। ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक मेरठ रोड के अंदर से जाने वाले अन्य मार्ग पर भारी वाहनों की एंट्री पूरी तरह से बंद कर दी जाएगी। इसके अलावा दिल्ली और गाजियाबाद के बॉर्डर से वाहन शहर में नहीं आएंगे। ऐसे में सभी वाहनों को  चौधरी चरण सिंह मार्ग (एनएच-56) से गाजीपुर और यूपी गेट से एनएच-9 की तरफ शिफ्ट किया जाएगा। वहीँ गाजियाबाद पुलिस ने कावड़ यात्रियों के लिए अलग से हेल्प लाइन नंबर दे रखी है। ऐसे में आप सभी श्रद्धालु इन नंबरों पर कॉल कर मदद ले सकते हैं – (गाजियाबाद) जो कि इस प्रकार है.  डिस्ट्रिक्ट कंट्रोल रूम – (8929436700), सिटी कंट्रोल रूम – (9643208942), ट्रैफिक कंट्रोल रूम- (9643322904), (0120-2986100)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories