रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमख़ास खबरेंDelhi News: बड़ी खबर! राजधानी दिल्ली में सांप्रदायिक माहौल बिगड़ने की आशंका,...

Delhi News: बड़ी खबर! राजधानी दिल्ली में सांप्रदायिक माहौल बिगड़ने की आशंका, पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Date:

Related stories

Delhi News: राजधानी दिल्ली में सांप्रदायिक माहौल बिगड़ सकता है। बता दें कि दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील क्षेत्रों में शांति बनाए रखने के लिए सभी पुलिस स्टेशनों को सतर्क रहने और सीएए/एनआरसी विरोधी आंदोलन जैसे बड़े विरोध प्रदर्शनों में शामिल लोगों और 2020 के दिल्ली दंगों में शामिल लोगों पर नजर रखने के लिए एक सलाह जारी की है। गौरतलब है इससे पहले भी दिल्ली में कई बार सांप्रदायिक दंगे भड़क चुके है।

Delhi News: पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Delhi News
Delhi News

दिल्ली पुलिस की स्पेशल ब्रांच की ओर से जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि हाल ही के घटनाक्रमों जैसे की अयोध्या राम मंदिर में अभिषेक, ज्ञानवापी तहखाने में प्रार्थना के आदेश, महरौली में विभिन्न धार्मिक संरचनाओं का विध्वंस को देखते हुए सांप्रदायिक घटनाओं से बचने के लिए महत्तवपूर्ण कदम उठाने की सलाह दी गई है। वहीं कहा गया है कि कुछ तत्व माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर सकते है। एडवाइजरी में यह भी सुझाव दिया गया है कि पुलिस अधिकारियों को ऐसे लोगों की सूची बनानी चाहिए जो उपरोक्त घटनाक्रम के नाम पर परेशानी पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं।

Delhi News: सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने वालो की खैर नही

पुलिस अधिकारी के अनुसार उत्तर-पूर्वी जिला पुलिस के पास लगभग 100 उपद्रवियों की सूची है जो अक्सर सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील मुद्दों या विरोध प्रदर्शनों में शामिल होते हैं।(Delhi News) बता दें कि फरवरी 2020 में जिले में हुए सांप्रदायिक दंगों और दंगे से कुछ दिन पहले जाफराबाद, सीलमपुर और यमुना विहार इलाकों में हुए विरोध प्रदर्शनों में भाग लेने वाले लोगों को शामिल करने के लिए कहा गया है।

वरिष्ठ अधिकारी ने एडवाइजरी का हवाला देते हुए कहा है कि शहर की सभी महत्वपूर्ण और संवेदनशील मस्जिदों, खासकर शुक्रवार की नमाज के दौरान पर्याप्त संख्या में कर्मियों की तैनाती और विभिन्न धार्मिक संगठनों पर विशेष नजर रखने को कहा गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories