गुरूवार, जुलाई 25, 2024
होमख़ास खबरेंDelhi News: Modi 3.0 के शपथ समारोह को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस...

Delhi News: Modi 3.0 के शपथ समारोह को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, यह रास्ते रहेंगे बंद

Date:

Related stories

Narendra Modi: क्या अगले दशक तक देश की कमान संभालेंगे PM मोदी? Vikas Divyakirti के ये दावे Congress को कर देंगे हैरान!

Narendra Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनाधार का कोई जवाब ही नहीं। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोगों के अंदर उनके प्रति गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पीएम मोदी (Narendra Modi) चाहें देश के किसी हिस्से में दौरे पर चले जाएं या विदेश के दौरे पर हों उनके समर्थकों का उत्साह देखने लायक होता है।

Muharram 2024: मुहर्रम पर Lucknow के साथ केन्द्रीय राजधानी Delhi में भी ट्रैफिक डायवर्जन का प्लान, यहां चेक करें नया रूट

Muharram 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में 17 जुलाई को इस्लामी त्योहार मुहर्रम मनाया जाएगा। इस दौरान इस्लाम में आस्था रखने वाले लोग मातमी जुलूस निकालेंगे और इस मुहर्रम मनाएंगे।

Delhi News: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने आज मोदी 3.0 शपथ ग्रहण समारोह को लेकर एडवाइजरी जारी कर दी है। गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। जिसे देखते हुए दिल्ली को छावनी के रूप में तब्दील कर दिया गया है। कई जगहों पर धारा 144 लागू कर दी गई है। बता दें कि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

दिल्ली पुलिस ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर जानकारी देते हुए लिखा कि

“यातायात निर्देशिका शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर, 09.06.2024 को दोपहर 2:00 बजे से रात 11:00 बजे तक राष्ट्रपति भवन के आसपास विशेष यातायात व्यवस्था लागू रहेगी। कृपया निर्देशिका का पालन करें”।

Delhi News: यह रास्ते रहेंगे बंद

जारी एडवाजरी में लिखा गया है कि दिनांक 09.06.24 को शपथ ग्रहण समारोह सायं 6 बजे से राष्ट्रपति भवन, नई दिल्ली में आयोजित किया जाएगा। शपथ ग्रहण समारोह में बड़ी संख्या में लोगों के शामिल होने की उम्मीद है, जिससे राष्ट्रपति भवन के आसपास की सड़कों पर यातायात प्रभावित हो सकता है। वहीं निम्नलिखित सड़के दोपहर 2 बजे से रात 11 बजे तक बंद रहेंगी और केवल पैदल यात्रियों की आवाजाही की अनुमति होगी। जिसमे
संसद मार्ग (परिवहन भवन और टी प्वाइंट रफी अहमद किदवई मार्ग के बीच)
नॉर्थ एवेन्यू रोड, साउथ एवेन्यू रोड, कुशक रोड, राजाजी मार्ग, कृष्ण मेनन मार्ग, तालकटोरा रोड, पं.पंत मार्ग और संसद मार्ग बंद रहेंगी।

●इम्तियाज खान मार्ग, रकाब गंज रोड, रफी अहमद किदवई मार्ग, पंडित पंत मार्ग और तालकटोरा रोड पर किसी भी वाहन के रूकने या पार्क करने की अनुमति नहीं दी जाएगी

●जनता के लिए सामान्य प्रवेश के लिए अनुमति नहीं होगी।

●इसके अलावा राष्ट्रपति भवन के आसपास की सड़कों पर डीटीसी बसों को चलाने की अनुमति नहीं होगी।

इन मार्गों के उपयोग से बचें

जारी एडवाइजरी के अनुसार संसद मार्ग, इम्तियाज खां मार्ग, पंडित पंत मार्ग, राजाजी मार्ग, गुरूद्वारा रकाब गंज रोड त्यागराज मार्ग, रफी अहमद किदवई मार्ग और अकबर रोड पर आज लोगों को जाने से बचना चाहिए।

Latest stories