रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi News: केजरीवाल सरकार अब कारोबारियों पर हुई मेहरबान, दिल्ली में इन...

Delhi News: केजरीवाल सरकार अब कारोबारियों पर हुई मेहरबान, दिल्ली में इन 2 जगहों पर अब नहीं लगेगा पार्किंग शुल्क!

Date:

Related stories

Delhi News: दिल्ली में जाम व पार्किंग की समस्या आम बात है। सुबह होते ही दिल्ली की सड़कों पर भारी ट्रैफिक अमूमन देखने को मिल ही जाती है। वहीं दफ्तर और फ़ैक्ट्री एरिया में पार्किंग की समस्या जाम से कही ज्यादा बड़ी है। ऐसे में इससे निजात पाने के लिए बवाना और नरेला के कारोबारियों ने केजरीवाल सरकार से पार्किंग समस्या के निवारण के लिए कुछ दिन पहले आग्रह किया था। जिस पर अब मुहर लगने के संकेत बहुत जल्द आने वाले हैं। दिल्ली सरकार के मंत्री ने इस संदर्भ में बड़ी बात कही। आइए जानते हैं।    

दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कही बड़ी बात

दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने पार्किंग की समस्या को लेकर बड़ी बात कही। उनके मुताबिक 15 अक्टूबर से दिल्ली के दो जगहों बवाना और नरेला औद्योगिक क्षेत्र में कोई भी पार्किंग शुल्क नहीं ली जाएगी। दरअसल उन्होंने यह बात कारोबारियों के साथ हो रही बैठक में कही। 

बता दें कि कुछ दिन पहले ही पार्किंग की समस्या और बढ़ते रेट को लेकर फैक्ट्री मालिकों ने आवाज बुलंद की थी। ऐसे में सीटीआई के चेयरमैन ने बृजेश गोयल ने मंत्री सौरभ भारद्वाज से इन्हीं समस्याओं को लेकर मुलाकात की। ऐसे में इस को दूर करने के लिए दिल्ली सरकार ने 15 अक्टूबर से पार्किंग फ्री करने की बात कही है। इसके लिए तेजी से कार्य चल रहा है, पेपर कार्य पूरा किया जा रहा है। 

दिल्ली भाजपा ने उठाया बड़ा सवाल 

मंत्री के साथ बैठक में व्यापारियों ने चरणबद्ध तरीके से निम्नवत समस्याओं पर बात की। जिसमें उन्होंने कहा औधोगिक क्षेत्र में टोल बैरियर नहीं होना चाहिए, इससे पूरा सड़क जाम हो जाता है। अत्यधिक शुल्क वसूली न हो। ऐसे में दिल्ली सरकार ने सभी बातों को मानते हुए बहुत जल्द निवारण करने का भरोसा दिया है।        

इधर दिल्ली भाजपा के कार्यकर्ताओं का कहना है, कि वह मुद्दा हमने उठाया है। कुछ व्यापारी अपनी मांगों को लेकर प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा के पास आए थे। जिनमें उन्होंने सड़कों की चौड़ीकरण  और पार्किंग की समस्या को सामने रखा। ऐसे में हमने मांग की थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें