सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमख़ास खबरेंDelhi School News: बड़ी खबर! दिल्ली में इतने तारीख से खुलेंगे स्कूल,...

Delhi School News: बड़ी खबर! दिल्ली में इतने तारीख से खुलेंगे स्कूल, टाइमिंग में बदलाव; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Delhi News: प्राइवेट स्कूलों पर केजरीवाल सरकार सख्त, 24 अप्रैल तक 8वीं पास कर चुके छात्रों का मांगा स्टेटस

दिल्ली में प्राइवेट स्कूलों से आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग, वंचित समूह और दिव्यांग श्रेणी से आठवीं पास कर के छात्रों का स्टेटस मांगा है। इस स्टेटस की मांग के जरिए सरकार यह पता लगाना चाहती है कि, इन श्रेणी के तहत निजी स्कूलों से शिक्षा ग्रहण कर चुके छात्र जो आठवीं पास कर चुके हैं वह किस स्कूल में पढ़ाई कर रहे हैं।

दिल्ली के इन स्कूलों में बंद होगी रट्टामार पढ़ाई, ‘School of Applied Learning’ की व्यवस्था होगी शुरू

दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था को सही करने के लिए अब एसओएएल की शुरुआत होने जा रही है। इसके तहत दिल्ली में रटने वाली चीजों को खत्म कर बच्चों को प्रैक्टिकल पर ज्यादा ध्यान दिया जाएगा।

Delhi School News: दिल्ली में कल यानि (सोमवार) से स्कूल खोलने के निर्देश जारी कर दिए गए है। शिक्षा निदेशालय ने अपने आदेश में सोमवार से केजी, नर्सरी, और प्राइमरी समेत सभी कक्षाओं के लिए स्कूल फिर से खोलने का आदेश दिया है। हालांकि राजधानी दिल्ली में ठंड को देखते हुए सभी स्कूलों को सुबह 9 बजे के बाद शुरू करने का आदेश दिया गया है। वहीं शाम 5 बजे के बाद क्लासेज नहीं होंगी।

दिल्ली में 15 जनवरी से खुलेंगे स्कूल

दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने कहा कि यह निर्देशित किया जाता है कि सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों के सभी छात्र (15/01/2024) सोमवार से अपने संबंधित स्कूलों में फिजिकल मोड में वापस कक्षाओं में शामिल होंगे। इसमे नर्सरी, केजी और प्राथमिक कक्षाएं भी शामिल है। वहीं सभी शैक्षणिक और गैर शिक्षण कर्मचारियों को सोमवार से हमेशा की तरह ड्यूटी पर आने के लिए कहा गया है। बता दें कि दिल्ली के स्कूलों में शिक्षा विभाग की ओर से 1 जनवरी से लेकर 6 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश घोषित किया गया था। वहीं ठंड और कोहरे को देखते हुए कक्षा नर्सरी से 5वी तक शीतकालीन अवकाश को 13 जनवरी तक बढ़ा दिया गया था।

दिल्ली एनसीआर में ठंड का प्रकोप जारी

राजधानी दिल्ली में ठंड और घने कोहरे का कोहराम जारी है। दिल्ली ठंड और कोहरे के मामले में लगातार नए रिकार्ड बना रही है। वहीं रविवार को राजधानी के कई इलाकों में विजिबिलिटी जीरो दर्ज की गई। हालांकि इसी बीच शिक्षा विभाग ने 15 जनवरी से सभी स्कूलों को खोलने का फैसला लिया है। आपको बताते चले की विभाग की तरफ से समय में बदलाव किए गए है। जारी निर्देश के अनुसार सभी स्कूलों को सुबह 9 बजे के बाद शुरू करने का आदेश दिया गया है। वहीं शाम 5 बजे के बाद क्लासेज नहीं होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories