सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमएजुकेशन & करिअरDelhi University : डीयू के इन कॉलेजों में खाली हैं सीटें, जल्द...

Delhi University : डीयू के इन कॉलेजों में खाली हैं सीटें, जल्द ही ‘मॉप-अप’ प्रवेश होगा शुरू

Date:

Related stories

Delhi University : दिल्ली विश्वविद्यालय की तरफ से आज यानी मंगलवार को अलग-अलग स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए 2500 सीटों के लिए दर्जन से ज्यादा कॉलेज में प्रवेश प्रक्रिया खोल दी गई हैं। चलिए आपको इस बारे में पूरी खबर बताते हैं।

दिल्ली यूनिवर्सिटी में 2500 सीटों के पर एडमिशन शुरू

दिल्ली यूनिवर्सिटी में आज यानी मंगलवार को अलग-अलग ग्रेजुएशन कोर्सेज के लिए 2500 सीटों के लिए दर्शन से ज्यादा कॉलेज में एडमिशन प्रोसेस खोल दिया गया है जिसमें उम्मीदवारों को साल 2023 24 के लिए विश्वविद्यालय में प्रवेश का एक और मौका दिया जाएगा।

विश्वविद्यालय की अलग-अलग श्रेणियां में उपलब्ध कॉलेज और सीटों की सूची जारी की है पिछली प्रवेश प्रक्रिया के विपरीत इस मॉप अप राउंड में प्रवेश विद्यालय के बजाय संबंधित कॉलेजों की तरफ से किया जाएगा।

दिल्ली विश्वविद्यालय ने जारी की अधिसूचना


दिल्ली विश्वविद्यालय ने अधिसूचना जारी कर कहा कि कुछ उम्मीदवारों और कॉलेजों के अनुरोध पर, विश्वविद्यालय ने केवल शॉर्टलिस्ट किए गए कॉलेजों और कार्यक्रमों में उम्मीदवारों को प्रवेश देने के लिए एक मॉप-अप एडमिशन राउंड आयोजित करने का निर्णय लिया है। अधिसूचना में कहा गया है, “इच्छुक उम्मीदवारों को संबंधित कॉलेज द्वारा अपनी वेबसाइट पर प्रकाशित कार्यक्रम और प्रक्रिया के अनुसार आवेदन करना चाहिए।” एएनआई से बात करते हुए, विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि प्रवेश प्रक्रिया केवल 13 पाठ्यक्रमों के लिए खोली गई है जहां बड़ी संख्या में सीटें खाली रह गई हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि जिन कॉलेजों में अलग-अलग पाठ्यक्रमों में सीटें खाली हैं, वे हैं आचार्य नरेंद्र देव कॉलेज, अदिति महाविद्यालय (डब्ल्यू), भगिनी निवेदिता कॉलेज (डब्ल्यू), भारती कॉलेज (डब्ल्यू), भास्कराचार्य कॉलेज ऑफ एप्लाइड साइंसेज, इंस्टीट्यूट ऑफ होम इकोनॉमिक्स (डब्ल्यू), जाकिर हुसैन कॉलेज, विवेकानंद कॉलेज, स्वामी श्रद्धानंद कॉलेज, शहीद राजगुरु कॉलेज ऑफ एप्लाइड साइंसेज फॉर वुमेन (डब्ल्यू), लेडी इरविन कॉलेज और कालिंदी कॉलेज है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें