शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंDelhi Weather Update: घने कोहरे ने थामी ट्रेन और फ्लाइट्स की रफ्तार,...

Delhi Weather Update: घने कोहरे ने थामी ट्रेन और फ्लाइट्स की रफ्तार, ऑरेंज अलर्ट जारी

Date:

Related stories

Delhi Weather Update: दिल्ली में मौसम ने बदला मिजाज, इन राज्यों में बारिश के आसाार

Delhi Weather Update: दिल्ली, पंजाब समेत उत्तर भारत में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

Delhi Weather Update: दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में सर्दी का सितम थमने का नाम नही ले रहा है। पिछले कई दिनों से घने कोहरे और शीतलहर से आम जन जीवन काफी प्रभावित है। दिल्ली और आसपास के राज्यों में आज सुबह घना कोहरा छाया रहा, जिससे ट्रेन और उड़ानें लेट चल रही है। राजस्थान के कुछ हिस्सों से अत्यधिक कम तापमान और व्यापक कोहरे की भी सूचना मिली।

घने कोहरे के कारण ट्रेन और हवाई यातायात प्रभावित

दिल्ली एयरपोर्ट प्रशासन ने घने कोहरे के चलते उड़ानों में देरी को लेकर एक नई सूचना जारी की है। प्रशासन के अनुसार घने कोहरे के कारण लगभग 120 उड़ाने प्रभावित हई है और करीब 53 उड़ाने कैंसिल कर दी गई है। आपको बता दें कि घने कोहरे के कारण कई ट्रेनें भी देरी से चल रही है। कई ट्रेनें तो 17 घंटे की देरी से चल रही है। जिसके कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली में बुधवार के लिए बहुत घने कोहरे और शीतलहर की स्थिति को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। साथ ही पंजाब और हरियाणा में बुधवार को बहुत घने कोहरे और शीत लहर की स्थिति के लिए रेड अलर्ट और गुरूवार को दोनों राज्यों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार पिछले 24 घंटों में न्यूनतम तापमान फतेहपुर और करोली में 2.9 डिग्री सेल्सियस और संगरिया में 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में ठंड से राहत मिलने की उम्मीद कम है।  

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories