मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशDelhi Weather Update: घने कोहरे, कड़कड़ाती ठंड से नही मिल रही राहत,...

Delhi Weather Update: घने कोहरे, कड़कड़ाती ठंड से नही मिल रही राहत, ट्रेन और फ्लाइट डिले से लोग परेशान

Date:

Related stories

Delhi Weather Update: दिल्ली में मौसम ने बदला मिजाज, इन राज्यों में बारिश के आसाार

Delhi Weather Update: दिल्ली, पंजाब समेत उत्तर भारत में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

Delhi Weather Update: दिल्ली और उत्तर भारत के अधिकांश हिस्से कंपकंपा देने वाली शीत लहर की चपेट में है। घने कोहरे के कारण लो विजिबिलिटी हो गई है। जिससे रेल और हवाई यातायात बाधित हो गया है। दिल्ली, उत्तरी हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बहुत घना कोहरा देखा गया। पंजाब, उत्तर पश्चिम हरियाणा, पश्चिमी राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश और बिहार के अलग-अलग हिस्सों में भी घना कोहरा देखा गया।

कोहरे के कारण ट्रेन और हवाई यातायात प्रभावित

पिछले कई दिनों से दिल्ली और आसपास के इलाकों में सुबह-सुबह कोहरे ने सड़क, रेल और हवाई यातायात को काफी प्रभावित किया है। देश के विभिन्न हिस्से से दिल्ली आने वाली लगभग 11 ट्रेनें देरी से चल रही है। यात्रियों को इस कड़ाके की ठंड में घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। वहीं दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पर सुबह 3 बजे से ही शून्य विजिबिलिटी दर्ज की गई। जिसके कारण कई फ्लाइट्स देरी से चल रही है।

मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा,चंडीगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश में ठंड और घने कोहरे के कारण रेड अलर्ट जारी किया है। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में भी कड़ाके की ठंड है वहीं 12 जिलों में शीतलहर का अलर्ट है। विभाग के अनुसार अगले 3 दिनों तक दिल्ली, पंजाब, हरियाणा में घना कोहरा छाया रहेगा।

Delhi Weather Update: कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर में सुबह के वक्त घना कोहरा छाया रहा है। राजधानी दिल्ली पूरी तरह कोहरे से ढकी हुई है। Delhi weather Update के अनुसार दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7 से 9 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। वहीं अधिकतम तापमान 18 से 19 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Latest stories