Home देश & राज्य दिल्ली Wrestler Protest मामले में SIT के सामने पेश हुए बृजभूषण सिंह, सभी...

Wrestler Protest मामले में SIT के सामने पेश हुए बृजभूषण सिंह, सभी आरोपों को बताया झूठा

0
Wrestler Protest
Wrestler Protest

Wrestler Protest: महिला पहलवानों के यौन शोषण मामले में आखिरकार भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह दिल्ली पुलिस के सामने पेश हुए हैं। इस पूरे मामले में दिल्ली पुलिस ने उनका बयान भी दर्ज कर लिया है। वहीं, इस संबंध में उनसे कई दस्तावेज भी मांगे गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, इस दौरान उन्होंने खुद पर लगे सभी आरोपों को नकार दिया। उन्होंने कहा कि उन पर लगे सभी आरोप झूठे हैं और जल्द सारा सच सामने आ जाएगा।

SIT ने दर्ज किया बयान

महिला पहलवानों के यौन शोषण मामले की जांच के लिए दिल्ली पुलिस ने 6 सदस्यीय विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन किया है। इसी जांच टीम (एसआईटी) के सामने बृजभूषण शरण सिंह पेश हुए और अपना बयान दर्ज कराया। पुलिस के मुताबिक, पहलवानों की शिकायत पर WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह का बयान दर्ज किया गया है और उनसे कुछ दस्तावेज भी मांगे गए हैं। बृजभूषण ने अपने ऊपर लगे आरोपों का खंडन किया।

ये भी पढे़ं: ISI Terror Plan for Delhi: दिल्ली पुलिस ने ISI की बड़ी साजिश का किया भंडाफोड़, आतंकियों के खिलाफ की चार्जशीट फाइल

क्या है पूरा मामला ?

बता दें कि भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ 7 महिला पहलवानों ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। इन पहलवानों की शिकायत पर दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मुकदमा लिखा गया है। पीड़ितों में एक नाबालिग भी है, जिसके मामले में सिंह के खिलाफ यौन अपराधों से बाल संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो) के तहत केस दर्ज हुआ है।

बृजभूषण शरण के खिलाफ पुलिस एफआईआर दर्ज करवाने के लिए पहलवानों को सुप्रीम कोर्ट जाना पड़ा था। वहीं, बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना जारी है। पहलवानों का कहना है कि उनका धरना तब तक जारी रहेगा जब तक उन्हें न्याय नहीं मिल जाता।

ये भी पढे़ं: Naveen Patnaik: विपक्षी एकता मुहिम को बड़ा झटाक, नवीन पटनायक ने थर्ड फ्रंट को नकारा, कहा- ‘हम अकेले लड़ेंगे 2024 का चुनाव’

Exit mobile version