मंगलवार, अप्रैल 16, 2024
होमख़ास खबरेंWrestlers Protest: पहलवानों के प्रदर्शन पर बृजभूषण सिंह का बड़ा बयान, कहा-...

Wrestlers Protest: पहलवानों के प्रदर्शन पर बृजभूषण सिंह का बड़ा बयान, कहा- ‘इनका खेल खत्म, अब नहीं खेलेंगे ये खिलाड़ी’

Date:

Related stories

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष और BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवानों का प्रदर्शन अभी भी जारी है। पहलवानों का साफ तौर पर कहना है कि जब तक यौन शोषण के आरोपी BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार नहीं किया जाता, तब तक उनका धरना जारी रहेगा। इस बीच बृजभूषण सिंह ने पहलवानों को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

‘ये खिलाड़ी अब आगे नहीं खेलेंगे’

एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में बृजभूषण सिंह ने कहा कि देश के असल खिलाड़ी तो स्टेडियम में प्रैक्टिस कर रहे हैं और जो जंतर-मंतर पर बैठे हैं, वे ढोंगी हैं। वे झूठ बोल रहे हैं और मुझ पर लगाए गए सभी आरोप झूठे हैं। उन्होंने कहा कि अब इनका खेल खत्म हो चुका है। ये खिलाड़ी अब आगे नहीं खेलेंगे। ये अब आगे चलकर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने दावा किया कि इनमें से कोई खिलाड़ी आने वाले ट्रायल में शामिल नहीं होगा।

जल्द सच सबके सामने होगा

उन्होंने सवाल किया कि अगर फेडरेशन में इस तरह की घटनाएं हो रहीं थी तो पहले कभी इन खिलाड़ियों ने शिकायत क्यों नहीं की। किसी के पास इसे लेकर कोई एप्लीकेशन क्यों नहीं है ? उन्होंने फिर अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को नकारते हुए कहा कि सभी आरोपी झूठे हैं और मुझे फसाने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन मैं झूकने वाला नहीं हूं, जल्द सच सबके सामने होगा।

‘जंतर-मंतर नहीं जाऊंगा’

बृजभूषण से जब पूछा गया कि वह खिलाड़ियों से मिलने जंतर-मंतर क्यों नहीं जाते। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि वह खिलाड़ियों से मिलने नहीं जाएंगे। इन खिलाड़ियों ने अब कुछ नहीं छोड़ा है। अब मामला दिल्ली पुलिस के पास है, दिल्ली पुलिस की जांच में इसका फैसला होगा। उन्होंने कहा कि ‘जांच चल रही है और अगर जांच में मुझे गलत साबित कर दिया जाता है तो मैं जेल जाने के लिए भी तैयार हूं।

आज इंडिया गेट पर पहलवानों का कैंडल मार्च

जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवान 23 मई की शाम इंडिया गेट पर कैंडल मार्च निकालेंगे। पहलवानों का कहना है कि जब तक बृजभूषण की गिरफ्तारी नहीं हो जाती है, तब तक लड़ाई जारी रहेगी। बजरंग पुनिया ने कैंडल मार्च में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जुड़ने की अपील की। खाप पंचायतों ने भी इस कैंडल मार्च को अपना समर्थन दिया है।

ये भी पढ़ें: Manish Sisodia के साथ दिल्ली पुलिस के दुर्व्यवहार पर भड़की AAP, केजरीवाल ने पूछ- क्या ऊपर से आ रहे हैं ऐसा करने के आदेश ?

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories