मंगलवार, अप्रैल 23, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीCM Arvind Kejriwal ने शहीद ASI शंभु दयाल के परिवार को दिया 1...

CM Arvind Kejriwal ने शहीद ASI शंभु दयाल के परिवार को दिया 1 करोड़ का चेक, सम्मान में बताया उनकी बहादुरी का किस्सा

Date:

Related stories

CM Arvind Kejriwal:  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर मानवता की मिशाल को पेश किया है। बुधवार को मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस में तैनात ASI शहीद शंभु दयाल के परिवार से मुलाकत की और शोक संवेदना व्यक्त किया। इस दौरान केजरीवाल ने शहीद ASI शंभु दयाल के परिवार को 1 करोड़ की सम्मान राशि भी दी। वहीं मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ASI शहीद शंभु दयाल की तारीफ करते हुए उनकी जांबाजी का मिशाल भी दिया।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताया बहादुरी का किस्सा

मायापुरी थाने में तैनात ASI शंभु दयाल की 4 जनवरी को हत्या कर दी गई थी। बताया जा रहा था एक महिला की शिकायत पर ASI मोबाइल चोरी करने वाले आरोपी को पकड़ने गए थे। इसी दौरान आरोपी ने चाकू से जोरदार हमला किया, जिसमें शहीद ASI शंभु दयाल बहुत बुरी तरह से घायल हो गए थे। कुछ दिन तक चले दिल्ली के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई थी।

ऐसे में अब मुख्यमंत्री केजरीवाल ने परिवार की सांत्वना के लिए हर संभव मदद करने की घोषणा की और बुधवार को मुलाकात के दौरान परिवार के लोगों को 1 करोड़ रुपए की धनराशि भी प्रदान की। इसी दौरान सीएम ने कहा कि ” दिल्ली पुलिस में तैनात ASI शहीद शंभु दयाल ने बहुत ही बहादुरी के सतह जनता की सेवा की, उनकी शहादत और हिम्मत को पूरी दिल्ली सलाम करता है। हमारे देश की सिस्टम में ऐसे ही जांबाज पुलिस वाले की जरूरत है।”

ये भी पढ़ेंःAAP-LG Conflict: एक बार फिर SC के दरबाजे पहुंची AAP, जानें अब क्या है नया विवाद?

8 जनवरी को इलाज के दौरान हुई थी मौत

दिल्ली के मायापुरी इलाके के झुग्गी में रहने वाली एक महिला ने शिकायत की थी कि एक व्यक्ति ने उसके पति का मोबाइल छीन लिया है और उन्हें जान से मारने की धमकी दी है। इस दौरान एएसआई दयाल अकेले ही उस आरोपी को पकड़ने के लिए पहुंचें हुए थे। तभी आरोपी ने बीच बाजार में पुलिस वाले के ऊपर कई राउंड चाकुओं से हमला किया था। जिसके चार दिन बाद 8 जनवरी को एएसआई ने दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ेंः UP Roadways ने बढ़ाया किराया, जानें नोएडा से इन स्थानों पर जाने के लिए कितनी ढीली करनी पड़ेगी जेब

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories