रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यदिल्ली'CM Arvind Kejriwal एक ईमानदार मुख्यमंत्री हैं', जानें शरद पवार ने क्यों...

‘CM Arvind Kejriwal एक ईमानदार मुख्यमंत्री हैं’, जानें शरद पवार ने क्यों कही ये बात?

Date:

Related stories

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के सरकारी बंगले के रेनोवेशन के खर्च को लेकर चल रही राजनीति जोर पकड़ रही है। इसी विवाद में अब सीएम केजरीवाल को एनसीपी प्रमुख शरद पवार का साथ मिल गया है। उन्होंने केजरीवाल को एक ईमानदार मुख्यमंत्री बताया है। बीजेपी द्वारा सीएम केजरीवाल को महाराज कहते हुए उनके आम आदमी होने के बयानों पर निशाना साधा गया तो आप के राज्यसभा सासंद ने अपनी दिल्ली सरकार के फैसले का बचाव करते हुए इसे बीजेपी पर ओछी राजनीति करने का आरोप लगाया।

शरद पवार बोले-केजरीवाल ईमानदार सीएम

दिल्ली सीएम के सरकारी आवास के सौंदर्यीकरण पर आम आदमी पार्टी सरकार ने करीब 45 करोड़ रुपए खर्च कर दिए हैं। इस पर हो रहे AAP-BJP के बीच आरोप-प्रत्यारोप एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने आज 26 अप्रैल को बड़ा बयान दिया है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ‘वे केवल इतना जानते हैं कि सीएम अरविंद केजरीवाल ईमानदार मुख्यमंत्री हैं।’ पवार का यह बयान सोशल मीडिया पर चर्चा का कारण बन गया है।

इसे भी पढ़ेंः UP Nikay Chunav 2023: रायबरेली में बोले CM Yogi, कहा- ‘माफिया अब कहते हैं जान बख्श

बीजेपी का सीएम पर निशाना

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली सीएम के सरकारी बंगले के सौंदर्यीकरण पर 45 करोड़ रुपए खर्च करने का दावा किया था। इसके खिलाफ बीजेपी के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। बीजेपी सीएम केजरीवाल से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा मांग रही है। इससे पहले बीजेपी के संबित पात्रा ने केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि केजरीवाल ने कहा था कि घर,गाड़ी और सुरक्षा नहीं लूंगा। लेकिन कुछ नहीं लेने वाले आज सबकुछ लेने पर उतारू हैं। पात्रा ने कहा कि आम आदमी के नेता अब महाराज हो गए हैं उनके घर में 1.15 करोड़ के मार्बल लगे हैं। इसके साथ ही 45 लाख के 8 पर्दे लगे हैं। केजरीवाल महाराज का सच अब सबके सामने आ गया है।

संजय सिंह ने किया खर्च का बचाव

बीजेपी की तरफ से आम आदमी पार्टी के संयोजक को महाराज बताए जाने पर आप से राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बचाव किया है। उन्होंने बंगले के रेनोवेशन पर 45 लाख खर्च किए जाने को लेकर बीजेपी पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ लोगों का मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए बीजेपी कर रही है। सीएम के जिस घर की बात हो रही है, यह 1942 में बना 80 साल पुराना घर है। जिस घर में केजरीवाल जिस कमरे में रह रहे थे और जिस जगह पर लोगों से मिलते थे उन दोनों जगह की छत गिर गई थी। इसके बाद पीडब्ल्यूडी विभाग ने कहा कि इस घर को तोड़कर बना लिजिए, ये घर बहुत पुराना है।

इसे भी पढ़ेंःProtest against WFI Chief: Supreme Court पहुंची महिला पहलवानों के यौन शोषण की गूंज,

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories